A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के 11वें सीजन का शेड्यूल जारी, 7 अप्रैल को खेला जाएगा उद्घाटन मैच

IPL के 11वें सीजन का शेड्यूल जारी, 7 अप्रैल को खेला जाएगा उद्घाटन मैच

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन 7 अप्रैल से 27 मई तक चलेगा। इसका उदघाटन मैच और फाइनल दोनों की मेजबानी मुंबई करेगा।

आईपीएल टीमों के...- India TV Hindi आईपीएल टीमों के खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन 7 अप्रैल से 27 मई तक चलेगा। इसका उदघाटन मैच और फाइनल दोनों की मेजबानी मुंबई करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने आज यह जानकारी दी। उद्घाटन समारोह मुंबई में छह अप्रैल को होगा। 

आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का प्रसारक स्टार स्पोट्र्स का आग्रह भी मान लिया है। अब रात आठ बजे शुरू होने वाला मैच शाम सात बजे से जबकि दोपहर बाद चार बजे से शुरू होने वाला मैच शाम पांच बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा,‘‘प्रसारकों ने मैचों के समय में बदलाव करने का आग्रह किया था और आईपीएल संचालन परिषद ने सैद्वांतिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है। मैचों के रात आठ बजे शुरू होने से वह देर रात तक खिंच जाते हैं।’’ 

संचालन परिषद के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बैठक में भाग नहीं ले पाये। शुक्ला ने कहा,‘‘जहां तक सप्ताहांत में होने वाले दो दो मैचों का सवाल है तो चार बजे वाला मैच अब पांच बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। इससे दोनों मैचों के प्रसारण समय में टकराव होगा लेकिन प्रसारक ने कहा कि उसके पास दोनों मैचों का एक साथ प्रसारण करने के लिये पर्याप्त चैनल हैं।’’ 

बैठक में यह भी फैसला किया गया कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने चार घरेलू मैच मोहाली में जबकि तीन इंदौर में खेलेगा। दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले राजस्थान रायल्स के घरेलू मैचों का फैसला राजस्थान उच्च न्यायालय की 24 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद किया जाएगा। 

शुक्ला ने कहा, ‘‘यह मामला अदालत में है। मुझे लगता है कि 24 जनवरी ( बुधवार) को अदालत इस मामले का निस्तारण कर देगी। हम इसका इंतजार कर रहे हैं। अगर स्टेडियम तैयार रहता है और अदालत आरसीए की स्थिति को स्पष्ट कर देती तो जयपुर को प्राथमिकता दी जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो पुणे वैकल्पिक स्थल होगा।’’ आईपीएल की 27 और 28 जनवरी को नीलामी होगी जिसमें 360 भारतीयों सहित 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। 

Latest Cricket News