A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज सीरीज: पांचवें टेस्ट के पहले दिन टी तक इंग्लैंड का स्कोर 122/3

एशेज सीरीज: पांचवें टेस्ट के पहले दिन टी तक इंग्लैंड का स्कोर 122/3

5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-0 से आगे चल रही है।

पैट कमिंस- India TV Hindi पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने टी तक 3 विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। टी तक कप्तान जो रूट (16) और डेविड मलान (16) रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक पैट कमिंस को 2 और जोश हेजलवुड को 1 विकेट मिला है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट मार्क स्टोनमैन (24) के रूप में 28 रन के कुल योग पर ही गिर गया।

इसके बाद एलेस्टर कुक और जेम्स विंस ने पारी को संभाला और स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचाते हुए दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। इससे पहले कि ये साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के लिए और खतरा पैदा करती उससे पहले ही कनिंस ने विंस (25) को आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिला दी। इसके बाद टीम के स्कोर में अभी 7 रन और जुड़े थे कि कुक (39) भी आउट हो गए और इंग्लैंड एक बार फिर से बैकफुट में आ गया।

हालांकि इसके बाद टी तक रूट और मलान ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और अपनी टीम का स्कोर 122 पहुंचा दिया। आपको बता दें कि अगर इंग्लैंड को पहली पारी में बड़ा स्कोर करना है तो कप्तान रूट को बड़ी पारी खेलनी होगी। रूट ने अब तक इस सीरीज में एक भी शतक नहीं लगाया है। ऐसे में टीम को आखिरी टेस्ट में अपने कप्तान से ढेरों उम्मीदें होंगी।

Latest Cricket News