A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट का बैन रहेगा बरकरार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट का बैन रहेगा बरकरार

स्मिथ और वॉर्नर इस समय अपने प्रतिबंध के आठवें महीने में हैं और जबकि बैनक्रॉफ्ट का प्रतिबंध दिसंबर में खत्म हो जाएगा।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के ऊपर लगे प्रतिबंध को कम ना करने का बड़ा फैसला लिया है। तीनों के बैन पर मंगलवार को रिव्यू किया गया और फैसला बरकरार रखने की बात कही। इन तीनों पर दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में मार्च में खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के कारण प्रतिबंध लगा था। स्मिथ और वॉर्नर पर सीए ने एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया था तो वहीं बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध है।

वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सीए के अंतरिम चेयरमैन अर्ल एडिंग्स का कहना है कि प्रतिबंध कम किए जाने से प्रतिबंधित खिलाड़ियों और पूरी आस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बढ़ सकता है। 

इस मामेल की जांच के लिए गठित की गई स्वतंत्र समिति ने विवाद के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की हर हाल में जीत हासिल करने की संस्कृति को जिम्मेदारी ठहराया था। समिति की रिपोर्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने इसे कड़ा फैसला बताते हुए सीए से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। 

इस पर सीए के अंतरिम चेयरमैन एडिंग्स ने कहा, "हमारा मानना है कि खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को कम करने की चर्चा तीनों खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलिया टीम पर दबाव बना सकती है। ऐसे में सीए प्रतिबंध को कम करने का इरादा नहीं रखता है।"

एडिंग्स का यह मानना है कि इस फैसले से एसीए को निराशा हो सकती है। खिलाड़ियों के प्रतिबंध को कम करने का प्रस्ताव रखने के लिए सीए उनका शुक्रगुजार है। 

Latest Cricket News