A
Hindi News खेल क्रिकेट पुरुष टी-20 विश्व कप के स्थगन का असर महिला विश्व कप पर पड़ सकता है : एलिसा पैरी

पुरुष टी-20 विश्व कप के स्थगन का असर महिला विश्व कप पर पड़ सकता है : एलिसा पैरी

महिला वनडे विश्व कप अगले साल छह फरवरी से सात मार्च के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाना है और ऐसी खबरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन तारीखों का इस्तेमाल टी-20 विश्व कप को कराने के लिए कर सकती है।

Ellyse Perry, Australia women's team, Cricket Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ellyse Perry

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी एलिसा पैरी का मानना है कि अगर इस साल होने वाला पुरुष टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो इसका असर अगले साल होने वाले महिला विश्व कप पर पड़ सकता है। टी-20 विश्व कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है लेकिन कोविड-19 के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

वहीं महिला वनडे विश्व कप अगले साल छह फरवरी से सात मार्च के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाना है और ऐसी खबरें हैं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन तारीखों का इस्तेमाल टी-20 विश्व कप को कराने के लिए कर सकती है।

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने पैरी के हवाले से लिखा है, "यह इस बात पर निर्भर करता है कि पुरुष टी-20 विश्व कप कब होना है। इसका असर महिला विश्व कप पर पड़ेगा।"

उन्होंने कहा, "अगर पुरुष विश्व कप स्थगित होता है तो विश्व स्तर के टूर्नामेंट्स एक ही समय कराना काफी मुश्किल होगा।"

पैरी ने कहा, "मुझे लगता है कि इस तरह के टूर्नामेंट्स एक साथ नहीं खेले जा सकते हैं। चीजें किस तरह से होंगी इसे लेकर कुछ भी कहना काफी मुश्किल है। जिस तरह से चीजें चल रही हैं उन्हें देखते हुए विश्व कप की संभावना नहीं लग रही है।"

भारत को 2021 में ही टी-20 विश्व कप के अगले संस्करण की मेजबानी करनी है।

 

Latest Cricket News