A
Hindi News खेल क्रिकेट नेहरा की उम्र पर उठ रहे सवाल, 40 की उम्र में इस खिलाड़ी ने बनाया था अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन

नेहरा की उम्र पर उठ रहे सवाल, 40 की उम्र में इस खिलाड़ी ने बनाया था अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन

1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। उस समय इमरान खान की उम्र 40 साल थी।

ASHISH NEHRA- India TV Hindi ASHISH NEHRA

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही 3 टी20 मैचों की सिरीज़ के लिए तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टीम इंडिया में मौका मिला है। 38 साल के इस तेज गेंदबाज के टीम में चयन होने पर कई लोग सवाल उठा रहे हैं। उम्र को लेकर नेहरा को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि आशीष नेहरा ने कहा कि उन्हें इन सब चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता और वो सिर्फ टीम के लिए अपना बेस्ट देना चाहते हैं। उन्होंने कहा 'मेरी उम्र में कोई लंबे टारगेट सेट नहीं करता। मेरा चयन भारत के लिए 3 मैचों के लिए हुआ है। मैं एक समय पर एक ही मैच के बारे में सोचूंगा। वैसे भी आशीष नेहरा अच्छा करेगा, तो भी न्यूज है और अच्छा नहीं करेगा, तो वो और भी बड़ी न्यूज है।'

38 साल की उम्र में टीम में वापसी करने पर नेहरा के चयन पर जमकर हो हल्ला हो रहा है लेकनि क्या आपको पता है विश्व क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसने 40 साल की उम्र में अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था। जी हां 1971 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान 1987 में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उस समय इमरान खान की उम्र 35 साल थी, लेकिन पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति जिया उल हक के कहने पर इमरान टीम में वापस आ गए और 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। उस समय इमरान खान की उम्र 40 साल थी।

IMRAN KHAN

जाहिर है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है नेहरा एक बार फिर टीम में दमदार वापसी करते हुए ये साबित करेंगे कि उम्र का असर उनका प्रदर्शन पर नहीं पड़ता। अपने 18 साल के करियर में नेहरा ने 17 टेस्‍ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 44, वनडे क्रिकेट में 157 और टी20 में 34 विकेट हासिल किए हैं।

Latest Cricket News