A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से टीम को वर्ल्ड कप के लिये तैयार होने में मिलेगी मदद: रोस टेलर

भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से टीम को वर्ल्ड कप के लिये तैयार होने में मिलेगी मदद: रोस टेलर

न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज रोस टेलर का मानना है कि भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से उनकी टीम को विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी।

<p>रोस टेलर </p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES रोस टेलर 

दुबई। न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज रोस टेलर ने मंगलवार को कहा कि खिताब के प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने से उनकी टीम को 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिये तैयार होने में मदद मिलेगी। न्यूजीलैंड 25 मई को भारत और 28 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। विश्व कप में उसका पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ एक जून को कार्डिफ में होगा।

आईसीसी के अनुसार टेलर ने कहा, ‘‘भारत के खिलाफ 25 मई का मैच बहुत अच्छी तैयारी होगी। वह सबसे मजबूत टीमों में से एक है और टूर्नामेंट से पहले खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल है। हमारे लिये यह अच्छा होगा कि हम एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करें।’’

विश्व कप में आईसीसी ने 1992 के प्रारूप को अपनाया जिसमें सभी दस टीमें राउंड रोबिन आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी। शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। टेलर ने प्रारूप की तारीफ की और इसे आकर्षक करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रारूप में हर कोई हर किसी से खेलता है। यह 1992 जैसा ही है और यह आकर्षक और सही है।’’ 

गौरतलब है कि भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। इस वर्ल्ड कप में भारत की नजर तीसरा खिताब जीतने पर होगी। भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है। 

 

Latest Cricket News