A
Hindi News खेल क्रिकेट नासिर हुसैन की नजर में कोहली टीम इंडिया की कप्तानी के लिए सबसे सही

नासिर हुसैन की नजर में कोहली टीम इंडिया की कप्तानी के लिए सबसे सही

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली एक मजबूत भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए सही समय पर सही व्यक्ति हैं।

<p>नासिर हुसैन की नजर...- India TV Hindi Image Source : GETTY नासिर हुसैन की नजर में कोहली टीम इंडिया की कप्तानी के लिए सबसे सही

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली एक मजबूत भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए सही समय पर सही व्यक्ति हैं। नासिर हुसैन ने यह भी कहा कि कोहली एक आधुनिक भारत के विचार का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो अपने लक्ष्य को लेकर सचेत और सजग है और जिसे इधर-उधर धकेला नहीं जा सकता।

हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, विराट कोहली भारत की इस दुर्जेय टीम का नेतृत्व करने के लिए सही समय पर सही व्यक्ति हैं। उनके खिलाड़ी, विशेष रूप से गेंदबाज, एक आक्रामक कप्तान चाहते हैं। वे चाहते हैं कि कोहली चीजों को उत्तेजित करें। कोहली ने लॉर्डस मैदान में शानदार दूसरे टेस्ट में यह काम प्रभावी ढंग से किया था। "

हुसैन ने लिखा, कोहली विशेष रूप से आधुनिक भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसे इधर-उधर भटकाया नहीं जा सकता। भले ही अंपायर उसे कभी-कभार याद दिलाना चाहें कि वह खेल नहीं चलाते हैं। यह भारत ऐसा टीम नहीं है जिसे धमकाया जा सकता है। जैसा कि शायद पिछली पीढ़ियां रही हैं।

हुसैन का मानना है कि कोहली भारत के लिए टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अपनी आक्रामकता के साथ माहौल बना रहे हैं। भारत ने 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 1-0 से जीत के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

हुसैन ने बताया कि कोहली की आक्रामकता कैसे काम करती है। वह कहते हैं, कोहली की आक्रामकता का उद्देश्य विपक्ष को खत्म करना है और वह हर उस टीम पर मनोवैज्ञानिक रूप से हावी हो जाते हैं। मुझे यकीन है कि ज्यादातर लोग उनाके खिलाफ खेलना पसंद नहीं करते हैं और अंग्रेजी समर्थक उन्हें विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं। भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट बुधवार से लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू हो रहा है।

Latest Cricket News