A
Hindi News खेल क्रिकेट IND v ENG, 1st T20I : भारत पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

IND v ENG, 1st T20I : भारत पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया पहला T20I मुकाबला मेहमान इंग्लिश टीम के नाम रहा। 

<p>IND v ENG, 1st T20I : भारत पर बड़ी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IND v ENG, 1st T20I : भारत पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया पहला T20I मुकाबला मेहमान इंग्लिश टीम के नाम रहा। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात देते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रनों का लक्ष्य दिया जिसे इंग्लैंड ने 16वें ओवर में हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली।

इस शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान के इयोन मोर्गन ने अपने गेम प्लान का खुलासा किया और जेसन रॉय की जमकर तारीफ की। मोर्गन ने कहा, हमने जिस तरह की उम्मीद की थी, विकेट उससे भी अच्छा था। हमारा प्लान बेसिक था कि लैंथ और स्ट्रेट गेंदबाजी करनी है। जिस तरह से जेसन रॉय ने बल्लेबाजी की और रन बनाए, ये एक अच्छा संकेत है। टीम में जबरदस्त कंपटीशन है और स्क्वॉड के बाहर भी। रन बनाने वाले खिलाड़ियों को हमेशा मेरा सपोर्ट रहा है और जिस तरह से जेसन ने बल्लेबाजी की उससे बाकी खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ेगा।"

IPL 2021 के सीजन से पहले धोनी ने पुराने अंदाज में लगाए गगनचुम्बी छक्कें, सामने आया ये Video

टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद T20I सीरीज में जीत से आगाज करने पर मोर्गन ने कहा, "T20I बिलकुल ही अलग फॉर्मेट है। एशेज की तरह बड़ी सीरीज में हमने वापसी की है और इससे बहुत कुछ सीखा है। आर्चर शानदार खिलाड़ी है और हमारी गेंदबाजी यूनिट में जबरदस्त कंपटीशन है।"

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच T20I सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम के लिए दूसरे मैच में सीरीज में वापसी करने का शानदार मौका होगा।

Latest Cricket News