A
Hindi News खेल क्रिकेट पाक टीम में सरफराज अहमद के होने से मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं - मोहम्मद रिजवान

पाक टीम में सरफराज अहमद के होने से मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं - मोहम्मद रिजवान

विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद माने जाने वाले मोहम्मद रिजवान ने गुरुवार को कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में सरफराज अहमद के तौर पर अतिरिक्त विकेटकीपर के होने के कारण उन पर कोई दबाव नहीं है।

Mohammad Rizwan- India TV Hindi Image Source : GETTY Mohammad Rizwan

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-सिक्योर मॉडल के अंतर्गत इंग्लैंड के खिलाफ अगले माह से शुरू होने वाली सीरीज के लिए जबरदस्त मेहनत करने में जुटे हुए हैं। जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी दौरे में अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम से जोड़ा गया है। ऐसे में विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद माने जाने वाले मोहम्मद रिजवान ने गुरुवार को कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में सरफराज अहमद के तौर पर अतिरिक्त विकेटकीपर के होने के कारण उन पर कोई दबाव नहीं है।

गौरतलब है कि सरफराज को पाकिस्तान टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। क्रिकेट पाकिस्तान ने रिजवान के हवाले से लिखा है, "मैं सरफराज का प्रशंसक हूं और मेरे दिल में उनके लिए काफी सम्मान है। उनके रहने से मेरे ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है। वह मेरे सीनियर हैं और मैं उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा टीम के लिए ही अच्छी होती है। मायने नहीं रखता कि कौन खेलता है, लक्ष्य सिर्फ अच्छा खेलना और टीम को जीत दिलाना होता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे अपनी काबिलियत पर काफी यकीन है और मुझे जब मौका मिलेगा मैं तब अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। टीम प्रबंधन को जो ठीक लगेगा वो खेलेगा।"

दोनों टीमों को अगले महीने से तीन टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

ये भी पढ़े : अनिल कुंबले ने बताया, इस कारण ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना मेरे लिए था सबसे मुश्किल

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। तीन महीने के अंतराल के बाद टीम ने 30 जून को अभ्यास पर वापसी की थी। जिसके बाद इंग्लैंड आने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग 10 खिलाडी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिसके चलते टीम के बाकी खिलाड़ी अभी भी इंग्लैंड नहीं आ पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन खिलाड़ियों को भी आईसोलेशन में भेजने के बाद कोरोना टेस्ट दोबारा करके इंग्लैंड भेजेगा। जिससे सीरीज का सफल आयोजन हो सके।

Latest Cricket News