A
Hindi News खेल क्रिकेट स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को अगले साल तक टालने का किया समर्थन

स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को अगले साल तक टालने का किया समर्थन

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक क्रिकेट ग्रीम स्मिथ का मानना है कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण आईसीसी T20 विश्व कप 2020 को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का एक बहुत अच्छा मौका है।

<p>स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को अगले साल तक टालने का किया समर्थन 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक क्रिकेट ग्रीम स्मिथ का मानना है कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण आईसीसी T20 विश्व कप 2020 को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का एक बहुत अच्छा मौका है। इस साल के आखिर में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप खेला जाना है।

स्मिथ ने गुरुवार को कहा कि जुलाई में साउथ अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा (5 T20I मैच) और अगस्त में भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू T20I सीरीज, दोनों ही पर संदेह बरकरार है। इससे विश्व कप की तैयारियों को भी झटका लगा है।

स्पोर्ट 24 ने स्मिथ के हवाले से कहा, "उम्मीद थी कि अक्टूबर में विश्व कप से पहले हमारे पास 14 टी-20 मैच होंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है। बहुत अच्छा मौका है कि इसे अगले साल की शुरुआत में स्थानांतरित कर दिया जाए। इसलिए हमें लगातार आकलन करना होगा।"

उन्होंने कहा, "बहुत सारी चीजें अधर में अटकी हैं, इसलिए हमें बस तैयार रहना होगा। हम दौरों के लिए लगातार रणनीतियों पर नजरें लगाए हैं, कि एफटीपी (फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम) कैसा दिखता है। हमारा ध्यान इस पर है कि आने वाले समय में ये कैसा रहने वाला है।"

स्मिथ के अनुसार, ऐसे में जब कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए क्रिकेट पर पिछले दो महीने से प्रतिबंध लगा हुआ है। तो इस स्थिति में बोर्ड के सामने सबसे बड़ी चुनौती सही टीम चुनने की है।

उन्होंने आगे कहा, "हमें खिलाड़ियों को फॉर्म को देखना होगा, जैसा कि हमेशा से हम देखते आए हैं। जब ऐसा कुछ सामने आएगा, तो हम देखेंगे कि सबसे अच्छी टीम कौन सी है, ताकि हम उस टीम को ट्रॉफी के बेहतर दावेदार के तौर पर भेज सके।"

स्मिथ ने आने वाले समय की संभावना को लेकर कहा, "मुझे लगता है कि इस समय बोर्ड में खिलाड़ियों से लेकर कोच और ऑपरेशनल स्टाफ तक की यही कोशिश है कि जब हमें फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिले तो हम इसके लिए तैयार हों। इस स्थिति में हमें जल्दी से खिलाड़ियों का आकलन करना होगा।"

 

 

Latest Cricket News