A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को मिलता है अतिरिक्त प्रोत्साहन : मार्क वुड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को मिलता है अतिरिक्त प्रोत्साहन : मार्क वुड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का मानना है कि टीम के हर खिलाड़ी को एक अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलता है जब वे चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं। 

<p>ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को मिलता है अतिरिक्त प्रोत्साहन : मार्क वुड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का मानना है कि टीम के हर खिलाड़ी को एक अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलता है जब वे चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं। मार्क वुड का ये बयान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली T20 और वनडे सीरीज से तुरंत पहले आया है। T20I सीरीज के सभी मुकाबले एजिस बाउल, साउथैम्प्टन में जबकि वनडे मुकाबले मैनचेस्टर के अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने वुड के हवाले से कहा, "बिना किसी संशय के जब आप इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो यह हमेशा अच्छा होता है, हमें गलत मत समझिए, लेकिन जब आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं तो यह एक अतिरिक्त प्रोत्साहन देता है, जब आप सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के साथ खेलते हैं।"

लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा आयोजन : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

वुड ने कहा, "वे आपको हराने के लिए बेताब हैं, आप उन्हें हराने के लिए बेताब हैं। और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एशेज, व्हाइट-बॉल, टी 20 है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, हम उन्हें हराने के लिए बेताब होंगे बस।"

उन्होंने कहा, "अनिश्चित समय में यहां आने के लिए उन्हें पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन वे केवल यहां नंबर बनाने के लिए नहीं होंगे, वे सब कुछ कर सकते हैं जो वो यहां करने आए हैं।"

इंग्लैंड के सीमित ओवरों में अपनी जगह पक्का करने में जुटे वुड ने कहा, "मैं अब भी उतनी ही तेजी से गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा जितना मैं कर सकता हूं।" उन्होंने कहा, "आप धीमी गेंदों के साथ अनुकूल हो गए हैं और आपको बल्लेबाजों को थोड़ा और अधिक देखना है क्योंकि आपके पास तीन स्लिप और गली नहीं हैं।"

IPL 2020 से नाम वापस लेने के बाद केन रिचर्डसन ने दिया बड़ा बयान

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I और वनडे सीरीज के लिए अपनी दो अलग-अलग टीमों का ऐलान किया है। इन दोनों टीमों की अगुवाई इयोन मोर्गन के हाथों में ही होगी। लिमिटेड ओवर की इंग्लिश टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सैम कुर्रन की वापसी हुई है। रूट वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे लेकिन उन्हें T20 टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इग्लैंड T20 टीम:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली , जोफ्रा आर्चर, जोनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मालन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: लियाम लिविंगस्टोन, शाकिब महमूद।

इंग्लैंड वनडे टीम:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, आदिल राशिद, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Latest Cricket News