A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया इंकार, बताया यह कारण

वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया इंकार, बताया यह कारण

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों ने इस दौरे पर आने से इंकार कर दिया है।

West Indies cricket team, Windies cricket, Windies vs England, England vs West Indies, England vs WI- India TV Hindi Image Source : GETTY England vs West Indies 

कोरोना महामारी के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट इंटरनेशनल दौरा करने वाली टीम बनेगी। वेस्टइंडीज की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। इस बीच टेस्ट सीरीज के लिए बोर्ड ने टीम का एलान भी कर दिया है लेकिन कोरोना महामारी के जोखिम को देखते हुए वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए नहीं आएंगे जबकि टीम चयन में इन तीनों खिलाड़ियों का नाम शामिल था।

यह भी पढ़ें- कोहली को इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नहीं किया था स्लेज, डीन जोन्स ने किया खुलासा

हालांकि इससे पहले बोर्ड ने यह साफ कर दिया था कि कोरोना महामारी के बीच में खेले जाने वाली इस सीरीज के लिए अगर कोई खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर नहीं आना चाहते हैं तो उस पर किसी तरह का कोई दवाब नहीं होगा।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण पूरे विश्व में क्रिकेट आयोजन ठप्प पड़ चुके हैं। ऐसे में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह टेस्ट सीरीज इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें-  इंग्लैंड दौर के लिए वेस्टइंडीज ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, ये 3 खिलाड़ी हुए बाहर

हालांकि इस दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा निर्देशित सुरक्षा के सभी मानकों को ध्यान में रख कर ही खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे, जिसमें मुंह पर मास्क और हाथों को बार-बार सेनेटाइज करना शामिल होगा।

इसके अलावा आईसीसी ने भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट मैच को बहाल करने के लिए कुछ निर्देश दिए हैं। इसमें मुख्य रूप से मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने पर बैन होगा। वहीं खिलाड़ी गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

इसके साथ ही विकेट लेने के बाद खिलाड़ी जश्न नहीं मनाएंगे और ना ही दूसरी टीम के साथ हाथ मिलाएंगे। 

Latest Cricket News