A
Hindi News खेल क्रिकेट OMG! ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा टेस्ट साबित होगा क्रिकेट इतिहास का सबसे काला दिन

OMG! ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा टेस्ट साबित होगा क्रिकेट इतिहास का सबसे काला दिन

बॉल टैंपरिंग से घिरा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के बीच तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास का सबसे काला दिन साबित हो सकता है.

<p>Smith</p>- India TV Hindi Smith

बॉल टैंपरिंग से घिरा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के बीच तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास का सबसे काला दिन साबित हो सकता है. इसकी वजह कप्तान स्मिथ का एक बयान है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड अगर अपनी जांच में कुछ और खिलाड़ियों को दोषी पाता है तो चौथे टेस्ट में उसकी टीम जर्जर नज़र आएगी. 

दरअसल कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया है कि उन्होंने और टीम के कई खिलाड़ियों ने मिलकर बॉल से छेड़छाड़ करने की साजिश रची थी. इसे अमली जामा पहनाने की ज़िम्मेदारी कैमरोन बैंक्रॉफ़्ट को सौंपी गई थी जो रंगे हाथों पकड़े गए और स्मिथ संकट में पंस गए. 

इस घटना के बाद स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया और डेविड वॉर्नर के हाथ से भी उप-कप्तानी जाती रही. इसका मतलब ये हुआ कि वॉर्नर भी इसमें शामिल थे और अगर ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने सख़्त कार्रवाई की तो टीम अपने दो बड़े बल्लेबाज़ों के साथ चौथे टेस्ट में उतरेगी. दूसरी तरफ अगर बैंक्रॉफ़्ट को घर वापस भेज दिया तो टीम और कमज़ोर हो जाएगी.  

बहरहाल साउथ अफ़्रीका इस घटनाक्रम से ख़िश है. कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि वह बहुत अच्छे बल्लेबाज़ हैं. उनका न खेलना ऐसा है मानों ऑस्ट्रेलिया ने दो बल्लेबज़ खो दिए हों. उनकी कप्तानी भी बहुत अच्छी है. 

साउथ अफ़्रीका सिरीज़ में 2-1 से आगे है और उसके पास इतिहास रचने का मौक़ा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से साउथ अफ़्रीका ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को कभी नहीं हराया है.

Latest Cricket News