Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय खिलाड़ियों के लिए हुई नस्ली...

भारतीय खिलाड़ियों के लिए हुई नस्ली टिप्पणियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया ये एक्शन

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिये नस्ली टिप्पणी किये जाने पर शुक्रवार को एमसीजी के दर्शकों के एक वर्ग को चेतावनी दी।

Bhasha
Bhasha 28 Dec 2018, 15:38:42 IST

मेलबर्न। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिये नस्ली टिप्पणी किये जाने पर शुक्रवार को एमसीजी के दर्शकों के एक वर्ग को चेतावनी दी। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार सीए को तीसरे टेस्ट मैच के पहले दो दिन भारतीय खिलाड़ियों को निशाने पर रखकर की गयी नस्ली टिप्पणियों की कई शिकायतें मिली है। 

वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास इस तरह की घटनाओं की फुटेज हैं और उसने इसे सीए को सौंप दिया है। सीए ने इसे विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम प्रबंधन को भेज दिया है। इसमें एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड के एक भाग में दर्शकों को ‘हमें अपना वीजा दिखाओ’ चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। 

रिपोर्टों के अनुसार सीए ने दर्शकों से कहा है कि वह आपे में रहें नहीं तो उन्हें बाहर निकाला जा सकता है। सीए प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है,‘‘विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का सुरक्षा विभाग स्टेडियम के इस भाग में दर्शकों के व्यवहार पर निगरानी रख रहे हैं और उनकी दर्शकों से कई बार बातचीत हुई तथा उनसे इस मैच स्थल के नियमों और शर्तों की याद दिलायी गयी जो उचित व्यवहार से संबंधित हैं।’’
 
पहली पारी में 82 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी हूटिंग की गयी। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श को भी नहीं बख्शा गया जिन्हें तीसरे टेस्ट मैच के लिये स्थानीय खिलाड़ी पीटर हैंड्सकांब की जगह टीम में लिया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन