A
Hindi News खेल क्रिकेट तो इस खिलाड़ी ने दिया था रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ का ख़िताब

तो इस खिलाड़ी ने दिया था रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ का ख़िताब

आपको ये तो पता होगा कि रोहित को हिटमैन क्यों कहा जाता है लेकिन शायद ये नहीं पता होगा कि आख़िर ये ख़िताब उन्हें कब मिला और किसने दिया.

Rohit Sharma- India TV Hindi Rohit Sharma

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 में अपनी कप्तानी और बैटिंग से टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ग़जब के फ़ार्म में चल रहे हैं. उन्होंने न सिर्फ़ ताबोड़तोड़ रन बनाए बल्कि श्रीलंका के ख़िलाफ़ मोहाली में दोहरा शतक लगाकर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. रोहित शर्मा के खेलने के अंदाज और जिस तरह से वह गेंद को सीमा पार या दर्श दीर्घा में पहुंचाते हैं, उसकी वजह से दर्शकों के बीच वह ‘हिटमैन’ के नाम से मशहीर हैं. आपको ये तो पता होगा कि रोहित को हिटमैन क्यों कहा जाता है लेकिन शायद ये नहीं पता होगा कि आख़िर ये ख़िताब उन्हें कब मिला और किसने दिया.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कई पुराने क़िस्से साझा किए. रोहित ने इस दौरान अपने ‘हिटमैन’ के ख़िताब की कहानी को भी लोगों के साथ शेयर किया. उन्होंने बताया, ''साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 209 रनों की पारी खेलने के बाद मुझे इस नाम से बुलाया जाने लगा था. टीम इंडिया के मौजूदा चीफ़ कोच रवि शास्त्री उस दौरान मैच की कमेंट्री कर रहे थे. कमेंट्री के दौरान वह बार-बार मेरे लिए ‘हिटमैन’ शब्द का प्रयोग कर रहे थे.''

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में रोहित ने धुआंधार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की मज़बूत गेंदबाज़ी आक्रमण को ज़ेर कर दिया था. रोहित की बल्लेबाज़ी से फैंस इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रोहित को ‘रोहिट’ बुलाना शुरू कर दिया. रोहित अब तक वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. तीसरा दोहरा शतक उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में जड़ा था.

रोहित शर्मा ने बताया कि उनका पूरा फोकस अब अगले महीने से होने वाले साउथ अफ्रीका टूर पर है. रोहित शर्मा वहां खेले जाने वाले तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 की टीम में हैं. साउथ अफ़्रीका का दौरा कठिन माना जा रहा है लेकिन देखना है कि रोहित अपना फ़ार्म वहां बरक़रार रख पाते हैं या नही.

Latest Cricket News