A
Hindi News खेल क्रिकेट 2019 वर्ल्डकप ट्रॉफी के साथ कैंसर के मरीजों से मिलने पहुंचा यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

2019 वर्ल्डकप ट्रॉफी के साथ कैंसर के मरीजों से मिलने पहुंचा यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद ट्रॉफी के साथ कैंसर पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे। 

mushtaq ahemad- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद ट्रॉफी के साथ कैंसर पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे। 

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 की ट्रॉफी इन दिनों 21 देशों के दौरे पर हैं और वर्तमान में अब वह पाकिस्तान लाहौर में हैं। जब ट्रॉफी पाकिस्तान में थी तो पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद ट्रॉफी के साथ कैंसर पीड़ित मरीजों से मिलने पहुंचे। आईसीसी ने खुद इसकी पुष्टि ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके की।

वीडियो में मुश्ताक सबीहा नाम की एक मरीज से मिले जिसने बताया कि शोएब मलिक उनके फेवरेट खिलाड़ी हैं और उन्होंने ट्रॉफी टूर के दौरान शोएब मलिक से फोन पर भी बात की।

बता दें, 30 मई 2019 से शुरु हो रहे आईसीसी वर्ल्डकप 2019 की मेजबानी इंग्लैंड करेगा जिसका फाइनल मुकाबला 14 जुलाई 2019 को खेला जाएगा।

वर्ल्डकप ट्रॉफी के दौरे की शुरुआत आईसीसी के हेडक्वाटर से 27 अगस्त से हुई थी जो अब 5 महाद्वीपों, 21 देश और 60 से अधिक शहरों से होकर इंग्लैंड पहुंचेगी।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने एक प्रेस रिलीज में कहा "ट्रॉफी टूर दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का हिस्सा बनने और लोगों को इस शानदार खेल आयोजन का हिस्सा बनने के अवसर प्रदान करने से पहले अधिक देशों और अधिक शहरों में जाकर एक अनूठा अवसर है।"

आईसीसी के मुताबिक, इस साल ट्राफी सिर्फ वर्ल्डकप में हिस्सा लेने वाले देशों के अलावा नेपाल और जर्मनी जैसे 11 ऐसे देशों से भी होकर भी गुजरेगी जहां क्रिकेट अभी उभर रहा है।

पाकिस्तान के बाद यह ट्रॉफी बांग्लादेश, नेपाल भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, केनिया, जैसे देशों से होकर इंग्लैंड पहुंचेगी।

Latest Cricket News