Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे में भी झंडे गाड़ने को...

वनडे में भी झंडे गाड़ने को तैयार टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Shradha Bagdwal
Shradha Bagdwal 09 Jan 2019, 10:21:06 IST

टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर चार मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। दोनो देशों के क्रिकेट के 71 साल के इतिहास में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है और अब उसकी नजरें वनडे सीरीज में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने पर लगी होंगी। वनडे टीम से जहां स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है।

वनडे सीरीज का कार्यक्रम
तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रही है। पहला मैच भारतीय समयनुसार सुबह 7.50 IST पर शुरू होगा। सीरीज का दूसरा मैच 15 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा। ये मैच 8.50 ISTपर शुरू होगा। वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरा मैच भी सुबह 7.50 IST पर शुरू होगा।

सिडनी का रिकॉर्ड भारत का खिलाफ 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला जाएगा। इस मैदान का रिकॉर्ड देखें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां 16 वनडे मुकाबले हुए हैं। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 13 मैच जीते हैं, जबकि भारत सिर्फ दो मैच जीत सका है। जबकि एक मैच रद्द हो गया था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया का वनडे रिकॉर्ड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक 128 वनडे मैच खेले घए हैं। इनमें से 73 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। भारत ने 45 मैचों में जीते दर्ज की है। जबकि 10 मैचों में बेनतीजा रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन