A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के नए कप्तान के साथ अपने अनुभव को साझा करना चाहते हैं फाफ डुप्लेसिस

साउथ अफ्रीका के नए कप्तान के साथ अपने अनुभव को साझा करना चाहते हैं फाफ डुप्लेसिस

पूर्व कप्तान ने माना कि समय आ गया है कि जब वो बैकसीट पर बैठकर युवा खिलाड़ियों की मदद करें।

South Africa cricket, Faf du Plessis, Cricket South Africa, Cricket, 2019 World Cup- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Faf du Plessis

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि वह नैसर्गिक लीडर हैं और अब वह राष्ट्रीय टीम में नए लीडर्स तैयार करने पर ध्यान देंगे। डु प्लेसिस ने कहा, "मुझे कप्तानी पसंद है। यह उस चीज का हिस्सा है जो मैं हूं। मैंने 13 साल की उम्र से कप्तानी की है। मैं अभी भी खिलड़ियों के बीच में अपने आप को लीडर के रूप में देखता हूं। इसलिए मैं किसी और से ज्यादा इसका लुत्फ उठाता हूं।"

क्रिकेट साउथ अफ्रीका की वेबसाइट को दिए गए एक इंटरव्यू में डु प्लेसिस ने कहा, "मैं इसे हमेशा याद रखूंगा, लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं आगे बढूं और बाकी के लीडर्स को बनाने में मदद करूं, ये चीज हमारे सिस्टम में मौजूद नहीं है।"

पूर्व कप्तान ने माना कि समय आ गया है कि जब वो बैकसीट पर बैठकर युवा खिलाड़ियों की मदद करें।

उन्होंने कहा, "मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं कुछ मूल्य बनाऊं, खिलाड़ियों की मदद करूं। ऐसा शख्स बनूं जिसके पास खिलाड़ी आकर मदद मांग सकें, जिससे वो बात कर सकें। यह एक अच्छा मौका है जहां पांच-छह खिलाड़ी साथ आकर एक लीडरशीप ग्रुप बनाएं।"

Latest Cricket News