A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत से पहली बार सीरीज हारने के बाद बोले टिम पेन- विराट सेना को हमारा सलाम

भारत से पहली बार सीरीज हारने के बाद बोले टिम पेन- विराट सेना को हमारा सलाम

बारिश की वजह से पांचवें और अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच ड्रा करने का फैसला किया जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

भारत से पहली बार सीरीज हारने के बाद बोले टिम पेन- विराट सेना तो हमारा सलाम- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत से पहली बार सीरीज हारने के बाद बोले टिम पेन- विराट सेना तो हमारा सलाम

भारत ने बारिश और खराब मौसम के कारण चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रा छूटने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सोमवार को यहां आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती। बारिश की वजह से पांचवें और अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच ड्रा करने का फैसला किया जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस तरह से भारत बोर्डर-गावस्कर ट्राफी बरकरार रखने में भी सफल रहा। मैच के बाद जहां भारतीय खेमे में जश्न का माहौल था तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काफी उदास होकर मैदान में खड़े थे। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने हार स्वीकार करते हुए भारतीय टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, "भारतीय टीम को हमारा सलाम। हम अच्छे से जानते हैं कि भारत जाना और विदेशी परिस्थितियों में खेलना, कितना मुश्किल होता है। विराट (कोहली) और रवि (शास्त्री) को बधाई। विदेशों में जाना और सीरीज जीतना काफी मुश्किल होता है। पिछले दो टेस्ट मैच को लेकर कोई संदेह नहीं है। लेकिन हमारे पास एडिलेड में जीतने का मौका था। भारत ने हमें उस टेस्ट में बड़े मौकों पर खदेड़ दिया। पर्थ में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन हम इन आखिरी दो टेस्ट में बुरी तरह फेल रहे।"

भारतीय टीम की तारीफ करते हुए टिम पेन बधाई दी। पेन ने कहा, "वे सीरीज जीतने के हकदार हैं। हमें हमेशा पोजिटिव रहना है। मुझे पता है कि हम बहुत उदास हैं। लेकिन टीम में प्रतिभा की कमी नहीं है। बेशक हमारे पास कुछ ऐसे टैलेंटेड खिलाड़ी हैं जो खेल नहीं रहे हैं। हमारी टीम संभावित रूप से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पेस अटैक के खिलाफ खेल रही थी।" पेन को उम्मीद है कि उनकी टीम इससे सीखेगी। उन्होंने कहा, "उम्मीद है, वे सीखेंगे। मैसेज क्लियर है, हमें रन बनाने होंगे। क्रिकेट में यही वो कैश है जिसे भुनाना होता है। हमारे पास कुछ ऐसे लोग मिले हैं जो विरोधी टीम पर प्रेशर डाल रहे हैं, इसलिए यह अच्छी बात है।"

पेन ने कहा, "हमारा ग्रुप किसी भ्रम में नहीं है। क्रिकेट एक मजेदार खेल है। हम जानते हैं कि यह बहुत जल्दी पलट सकता है।" पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया केवल एक ही टेस्ट मैच जीती है। कहा जा रहा है कि पेन पर काफी मांसिक दबाव है। हालांकि पेन ने कहा कि वे मानसिक रूप से ठीक हैंष उन्होंने कहा कि अभी एक दो दिन के लिए घर जाएंगे। और टीम में से कुछ लोग बिग बैश लीग में जाएंगे। और फिर हम श्रीलंका के लिए तैयारी पर नजर रखेंगे जो हमारे लिए एक बड़ी सीरीज है।

Latest Cricket News