A
Hindi News खेल क्रिकेट चार दिनी टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन

चार दिनी टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर पूरी तरह से अपनी असहमति जताई है। 

Nathan lyon, 4 day test matches, icc 4 day tests, nathan lyon 4 day tests, international cricket cou- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Nathan lyon

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा है कि वह चार दिन के टेस्ट मैच के समर्थक नहीं हैं। लॉयन का यह बयान तब आया है, जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चार दिन के टेस्ट मैच को लाने पर चर्चा हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कोशिश है कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप-2023 में चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर आए।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने लॉयन के हवाले से लिखा, "आप विश्व में सभी बड़े नामों और उन सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैचों को देख लें जिनका मैं हिस्सा रहा हूं, वह अधिकतर समय आखिरी दिन तक गए हैं।"

लॉयन ने कहा है कि पांच दिन के टेस्ट मैच को हटाने का विचार बकवास है।

उन्होंने कहा, "आप ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 2014 में एडिलेड में हुए मैच को देखें। वो मैच पांचवें दिन के आखिरी आधे घंटे तक गया था। इसके बाद आप 2014 में केपटाउन में खेले गए मैच को भी देख लें जहां रेयान हैरिस ने मोर्ने मोर्केल को तब आउट किया जब दो ओवर बचे थे। वो मैच आखिरी के 10 मिनट तक गया। मैं चार दिन के टेस्ट मैच का समर्थक नहीं हूं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आपको ज्यादा मैच ड्रॉ मिलेंगे। पांचवां दिन अहम होता है। एक तो, मौसम भी कारण है। साथ ही आज के समय में विकेट फ्लैट रहते हैं तो बल्लेबाजों को ज्यादा खेलने का मौका मिलता है। आपको समय चाहिए होता है कि पिच टूटे और आप स्पिनरों को लेकर आओ। पांचवें दिन भी ऐसा होता है, मैं पूरी तरह से इसके खिलाफ हूं। मुझे उम्मीद है कि आईसीसी इस पर बात भी नहीं करेगी।

चार दिन के टेस्ट मैच में 98 ओवर एक दिन में फेंके जाएंगे जबकि पांच दिन के टेस्ट मैच में 90 ओवर एक दिन में फेंके जाते हैं।

Latest Cricket News