A
Hindi News खेल क्रिकेट 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोरोना होने के बावजूद इंग्लैंड दौरा सही रास्ते पर : PCB

10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोरोना होने के बावजूद इंग्लैंड दौरा सही रास्ते पर : PCB

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले 29 खिलाड़ियों में से 10 पाकिस्तानी क्रिकेटरों कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है, लेकिन दोनों देशों के बोर्डों ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि यह दौरा अभी भी सही ट्रैक पर है।

<p>Tour of England on right track despite 10 Pakistani...- India TV Hindi Image Source : GETTY Tour of England on right track despite 10 Pakistani players having Corona: PCB

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले 29 खिलाड़ियों में से 10 पाकिस्तानी क्रिकेटरों कोरोनावायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है, लेकिन दोनों देशों के बोर्डों ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि यह दौरा अभी भी सही ट्रैक पर है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार की रात (22 जून) को 3 खिलाड़ियों के COVID-19 पॉजिटिव पाये जाने का ऐलान किया। इसके एक दिन बाद बोर्ड ने जानकारी दी की उसकी टीम के सात और खिलाड़ी वायरस से संक्रमित हो गए हैं, जिनमें वरिष्ठ खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज शामिल हैं।

PCB ने बताया कि कोरोना से संक्रमित होने वाले कुल 10 खिलाड़ियों में काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, इमरान खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, हैदर अली, हैरिस राउफ और शादाब खान शामिल हैं। पाकिस्तान इन 10 खिलाड़ियों के अलावा 1 सपोर्ट स्टाफ के भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने की पुष्टि की  है। 

पीसीबी ने जानकारी दी थी कि रविवार को रावलपिंडी में टेस्ट किए जाने से पहले तक इन लोगों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ियों का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना आम जनता के लिए एक चेतावनी है। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड का दौरा सही रास्ते पर है और यह टीम 28 जून को तय कार्यक्रम के अनुसार इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "सौभाग्य से मोहम्मद रिज़वान को छोड़कर सभी टेस्ट गेंदबाजों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया हैं, जिसका मतलब है कि वे टेस्ट के तुरंत बाद ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं और प्रैक्टिस कर सकते हैं।"

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तानी टीम के और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए तो भी उसका इंग्लैंड दौरा नहीं रूकेगा।

जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा,‘‘अभी टेस्ट सीरीज शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आयेगी।’’

 

Latest Cricket News