A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर छाए स्टुअर्ट ब्रॉड, दिग्गजों ने की तारीफ

ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर छाए स्टुअर्ट ब्रॉड, दिग्गजों ने की तारीफ

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया।

<p>ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ENG v WI : 500 टेस्ट विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर छाए स्टुअर्ट ब्रॉड, दिग्गजों ने की तारीफ

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया। ब्रॉड ने जैसे ही क्रेग ब्रेथवेट को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वैसे ही वह टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले वह दुनिया के 7वें और इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए।

इससे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800), ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न (708), भारत के अनिल कुंबले (619), इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (589), ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा (563) और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श (519) ये ऐतिहासिक कारनामा कर चुके हैं।

टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल होने के साथ ही ब्रॉड सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे और कई लोगों ने ब्रॉड की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर मजेदार और दिलचस्प ट्वीट किए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, "हमेशा से लगता था कि ब्रॉड का टेस्ट करियर अच्छा रहेगा लेकिन ये नहीं सोचा था कि टेस्ट में 500 विकेट लेगा।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा, "ब्रॉड के नाम 500 विकेट।सीम-बॉलिंग में बेहद कुशल ... खासकर किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो स्विंग गेंदबाजी की जमीन से आता है।"

मजहर अरशद ने लिखा, "टेस्ट में ऐतिहासिक मौका। पहली बार जब एक ही मैच में 500 विकेट लेने वाले दो तेज गेंदबाज साथ में खेल रहे हैं। एंडरसन और ब्रॉड। #RoyalPair

Latest Cricket News