A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से तैयार यूएई, भारतीय सरकार से हरी झंडी का है इंतजार

आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से तैयार यूएई, भारतीय सरकार से हरी झंडी का है इंतजार

इससे पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि उन्होंने यूएई क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के आयोजन को लेकर प्रस्ताव पत्र भेज दिया है।

IPL, IPL 2020, cricket, UAE, BCCI- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL 2020

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को लेकर यूनाइटेड अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है की बीसीसीआई से उन्हें लीग के आयोजन को लेकर आधिकारिक तौर पर इससे संबंधित लिखा हुआ पत्र मिल गया है। यूएई क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक प्रेस रिलीज के साथ इसकी जानकारी दी है। 

यूएई क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मुबासिर उस्मानी ने कहा,  ''हमें लीग के आयोजन को लेकर बसीसीआई का आधिकारिक पत्र मिल गया है। हम अब भारतीय सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही मंजूरी मिलती है इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।''

उस्मानी ने कहा, ''इस लीग के आयोजन में बड़े पैमाने पर संसाधानों की जरुरत पड़ेगी। इसके लिए जरूरी है कि इससे जुड़े विशेषज्ञ से राय विचार किया जाए। आईपीएल के मैच आबुधाबी, शाहजाह और दुबई में खेले जाएंगे। इसके लिए यहां की सरकार,स्वास्थ्य मंत्रालय और पुलिस प्रसाशन के साथ हम मिलकर काम करेंगे।'' 

आपको बता दें कि यह दूसरी बार होगा जो आईपीएल को यूएई में आयोजिक किया जाएगा। इससे पहले साल 2014 में इस लीग का आयोजन यूएई में किया जा चुका है।

यूएई के चेयरमैन ने कहा, ''हमने पहले भी इस लीग का आयोजन किया है। हमें पता है कि कैसी तैयारी करनी है। कोविड-19 के कारण परिस्थिति पहले जैसा नहीं है लेकिन बीसीसीआई के साथ हमारा तालमेल अच्छा है। हमें क्या और कब किस चीज की जरुरत है यह हम अच्छी तरह से समझते हैं।''

उन्होंने कहा, ''इस लीग के आयोजन के लिए हमारे पास दुनिया के तीन सबसे बेहतरीन स्टेडियम है। इन स्टेडियमों में विश्व स्तर की सभी सुविधाएं मौजूद है। ऐसे में मुझे उम्मीद है की आपीएल सीजन 13 का यहां सफल आयोजन होगा।''

इससे पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि उन्होंने यूएई क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के आयोजन को लेकर प्रस्ताव पत्र भेज दिया है। 

ब्रेजश पटेल ने यह भी साफ कर दिया है कि इस बहुचर्चित लीग का आयोजन 19 सितंबर से 8 नंबर के बीच किया जाएगा। हालांकि इसके लिए अभी सरकार से मंजूरी मिलनी अभी बाकी है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था। आईपीएल 2020 का आयोजन इस साल 29 मार्च से की जानी थी। 

Latest Cricket News