A
Hindi News खेल क्रिकेट उन्मुक्त चंद होंगे बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, इस टीम के साथ किया करार

उन्मुक्त चंद होंगे बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, इस टीम के साथ किया करार

उन्मुक्त चंद मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं।

<p>उन्मुक्त चंद होंगे...- India TV Hindi Image Source : GETTY उन्मुक्त चंद होंगे बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, इस टीम के साथ किया करार

पूर्व अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद 2021-2022 सत्र के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं। 28 वर्षीय चंद ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। वर्तमान में वह अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारत-ए के पूर्व कप्तान चंद ने कभी भी भारतीय सीनियर टीम के लिए नहीं खेला था, लेकिन तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। भारत में उनका एक दशक से अधिक का घरेलू करियर रहा है, जिसमें उन्होंने 67 प्रथम श्रेणी मैच खेले।

साल 2012 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाले चंद ने मेलबर्न के साथ करार किए जाने के बाद कहा, "मैं बहुत उत्साहित हूं, मेलबर्न रेनेगेड्स परिवार का हिस्सा बनना बहुत अच्छा है।"

उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा बिग बैश फॉलो किया है और यह मेरे लिए कुछ अच्छा क्रिकेट खेलने का एक शानदार अवसर है। मैं वास्तव में मेलबर्न में जाने के लिए उत्सुक हूं। मैंने हमेशा ऑस्ट्रेलिया में खेलने का आनंद लिया है। मैं पहले मेलबर्न नहीं गया हूं। मुझे पता है कि मेलबर्न में बहुत सारे भारतीय हैं, इसलिए यह अच्छा होने वाला है, और मुझे उम्मीद है कि दर्शक भी मैच देखने आएंगे।"

चंद ने कहा कि यह उनके करियर के लिए एक बड़ा मौका है, जिसने हाल ही में एक नया मोड़ लिया। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से इस तरह की लीग में खेलना चाहता था और यह बहुत अच्छा है कि अब मेरे पास बिग बैश में रेनेगेड्स का प्रतिनिधित्व करने का अवसर है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत बड़ा है। मैं वास्तव में मैदान पर जितना हो सके उतना योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं।"

उन्मुक्त चंद ने ऑस्ट्रेलिया में 2012 आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में कमाल की कप्तानी पारी खेली थी। वह फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच थे, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ नाबाद 111 रन बनाए।

रेनेगेड्स के मुख्य कोच डेविड साकर ने कहा, "उनमुक्त के रेनेगेड्स में शामिल होने और उन्हें हमारी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने पर हमें खुशी है। हमारी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का शामिल होना जिसने तीन आईपीएल टीमों का प्रतिनिधित्व किया है और 'ए' और अंडर 19 स्तर पर अपने देश का नेतृत्व किया है, शानदार है। एक बल्लेबाज के रूप में उन्मुक्त गतिशील है और जल्दी से खेल बदल सकता है।"

उन्मुक्त इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे और टूर्नामेंट की पूरी अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे। चंद टीम में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच की कप्तानी में खेलेंगे, जिसमें शॉन मार्श, केन रिचर्डसन, जेम्स पैटिनसन भी शामिल होंगे।

Latest Cricket News