A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया भारत की शान

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया भारत की शान

ट्रम्प का मानना है कि भारतीय भाग्यशाली है कि उनके देश से सचिन और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर आते हैं।

Virat Kohli, Donald Trump and Sachin Tendulkar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli, Donald Trump and Sachin Tendulkar

भारत दौरे पर मोटेरा स्टेडियम आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी क्रिकेट के बड़े प्रशंसक है। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारत का गौरव बताया। ट्रम्प का मानना है कि भारतीय भाग्यशाली है कि उनके देश से सचिन और विराट कोहली जैसे क्रिकेटर आते हैं। 

ट्रम्प ने गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया में क्रिकेट के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में संबोधन देते हुए कहा , "आपको खुश होना चाहिए कि आपके यहां महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली हैं।"

गौरतलब है कि दो दिवसीय भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया और फिर गार्ड ऑफ ऑनर के बाद वो दोनों अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के तहत संबोधन के लिये पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी मेंलिना ट्रम्प और बेटी इवांका ट्रम्प व दामाद जारेड कुशनर और वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों का दल भी आया है।

बता दें कि मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। जो हाल ही में बनकर तैयार हुआ है, इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता 1 लाख 10 हजार है। ये ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ा जहां 90 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। सीटों को इस हिसाब से बनाया गया है कि हर ऐंगल से मैदान पर मैच का पूरा लुत्फ उठाया जा सकेगा।

Latest Cricket News