A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा ने किया जोए बर्न्‍स का समर्थन

भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा ने किया जोए बर्न्‍स का समर्थन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए बर्न्‍स और पुकोव्स्की में होड़ होगी।

Usman Khawaja, Joe Burns, Test series, India, Australia - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Usman Khawaja

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स को अपना समर्थन दिया है। बर्न्‍स युवा विल पुकोव्स्की के साथ सलामी बल्लेबाजी की रेस लड़ेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए बर्न्‍स और पुकोव्स्की में होड़ होगी।

दोनों बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टेस्ट टीम और आस्ट्रेलिया-ए में जगह मिली है। पुकोव्स्की ने मार्श शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जमा अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। इस दौरान उनका औसत 247.50 रहा।

वहीं बुल्स के लिए पांच मैचों में बर्न्‍स का औसत 11.40 रहा और इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 29 रहा। ख्वाजा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ख्वाजा के हवाले से लिखा, "अगर आप बीते 10 साल में बर्न्‍स का रिकॉर्ड देखेंगे तो वह शील्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं।"

उन्होंने कहा, "वह लंबे समय से लगातार अच्छा करते आ रहे हैं। इसिलए मैं उनके बीते तीन मैच ही नहीं देखूंगा और यह नहीं कहूंगा कि बर्न्‍स अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि आप अपनी क्लास नहीं खो सकते। बर्न्‍स ने लंबे समय तक क्वींसलैंड के लिए रन बनाए हैं और आस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाई है।"

बर्न्‍स ने 2014 में भारत के खिलाफ ही पदार्पण किया था। उन्होंने अभी तक 21 टेस्ट मैच खेले हैं और 1,379 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ख्वाजा ने कहा कि बर्न्‍स के रिकार्ड को देखते हुए उन्हें अंतिम-11 में जगह मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "मैं इस बात क लेकर आश्वस्त हूं कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह रन करेंगे।"

Latest Cricket News