A
Hindi News खेल क्रिकेट बोटास ने जीती सीजन की पहली एफवन रेस आस्ट्रियाई ग्रां प्री

बोटास ने जीती सीजन की पहली एफवन रेस आस्ट्रियाई ग्रां प्री

हैमिल्टन को ओवरटेक करने के प्रयास में अलबोन बाहर हो गये थे जिसका नुकसान ब्रिटिश ड्राइवर को भी हुआ।

Valtteri Bottas- India TV Hindi Image Source : GETTY Valtteri Bottas

स्पीलबर्ग| मर्सीडीज के वलटेरी बोटास ने रविवार को सत्र की पहली फार्मूला वन रेस आस्ट्रियाई ग्रां प्री का खिताब जीता जबकि विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पांच सेकेंड की ‘टाइम पेनल्टी’ के कारण चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस रेस में तीन बार एक सेफ्टी कार की वजह से बाधा पहुंची तथा 20 में से नौ ड्राइवर रेस पूरी नहीं कर पाये। इनमें रेड बुल्स के मैक्स वर्सटापेन और अलेक्सांद्र अलबोन भी शामिल थे।

हैमिल्टन को ओवरटेक करने के प्रयास में अलबोन बाहर हो गये थे जिसका नुकसान ब्रिटिश ड्राइवर को भी हुआ। हैमिल्टन को इस टक्कर के लिये जिम्मेदार माना गया और उन पर पांच सेकेंड की पेनल्टी लगी। इससे पहले शनिवार को क्वालीफाईंग की घटना के कारण उन पर तीन स्थान ग्रिड की पेनल्टी भी लगी थी। ऐसे में मर्सीडीज के उनके साथी बोटास ने पोल पोजीशन से शुरुआत की जबकि हैमिल्टन ग्रिड में पांचवें स्थान पर थे।

ये भी पढ़े : लतीफ़ ने बताया, शायद! इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से यूनिस ने कोच की गर्दन पर रखा चाक़ू

एक समय मर्सीडीज के इन दोनों ड्राइवरों के बीच ही शीर्ष पर आने के लिये मुकाबला चल रहा था लेकिन हैमिल्टन पर आखिरी क्षणों की पेनल्टी के कारण फेरोरी के चार्ल्स लेकलर्क दूसरे और मैकलारेन के लैंडो नोरिस तीसरे स्थान पर आ गये। रेनाल्ट के कार्लोस सेंज जूनियर ने पाचवां, रेसिंग प्वाइंट के सर्जियो पेरेज ने छठा, टोरो रोसो के पियरे गास्ले ने सातवां, रेनॉल्ट के एस्टबेन ओकोन ने आठवां, अल्फा रेसिंग के एंटोनियो जियोविनाजी नौंवां और फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल ने दसवां स्थान हासिल किया। 

Latest Cricket News