A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली ने चयनकर्ताओं को कुछ इस तरह किया था प्रभावित, वेंगसरकर ने किया खुलासा

कोहली ने चयनकर्ताओं को कुछ इस तरह किया था प्रभावित, वेंगसरकर ने किया खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने बताया है कि कैसे विराट कोहली ने उन्हें इमरजिंग प्लेयर टूर्नामेंट में शतकीय और मैच विजेता पारी खेलकर प्रभावित किया था।

<p>Vengsarkar was impressed by Kohli's century...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Vengsarkar was impressed by Kohli's century match-winning innings

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के शानदार खिलाड़ी हैं। साल 2008 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले कोहली को क्रिकेट जगत में 12 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। इस दौरान वह क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। 

ऐसे में जब पिछले 3 महीने से क्रिकेट बंद हैं और क्रिकेटर घरों में कैद हैं तो पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कोहली के डेब्यू से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया है। दिलीप वेंगसरकर ने बताया है कि कैसे विराट कोहली ने उन्हें इमरजिंग प्लेयर टूर्नामेंट में शतकीय और मैच विजेता पारी खेलकर प्रभावित किया था।

वेंगसरकर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ सत्र में फेसबुक लाइव पर कहा, "ऑस्ट्रेलिया में जब इमरजिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट हो रहा था, तब मैं चयन समिति का चेयरमैन था। हमने उस समय फैसला किया था कि हम ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो जल्द ही भारत के लिए खेलें, खासकर अंडर-23 टीम में से। इसलिए हमने कोहली को चुना।"

वेंगसरकर ने बताया कि कैसे कोहली अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने में सफल रहे। वेंगसरकर ने कहा कि कोहली ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेलते हुए इंडिया-ए से ओपनिंग की और नाबाद शतक जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई थी। इस प्रदर्शन से वो काफी प्रभावित हुए थे।

पूर्व कप्तान ने कहा, "पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 240-250 रन बनाए थे। कोहली से ओपनिंग करने को कहा गया था। उन्होंने नाबाद 123 (नाबाद 120) रन बनाए। जो बात मुझे प्रभावी लगी वो यह थी कि शतक लगाने के बाद वह टीम को मैच जिता के लाए और नाबाद रहे। इससे मैं काफी प्रभावित हुआ। तब मैंने सोचा कि इस लड़के को हमें भारतीय टीम में लाना चाहिए, क्योंकि वह मानसिक तौर पर काफी परिपक्व हैं। हमने उन्हें चुना और बाकी इतिहास है।"

(With IANS inputs)

Latest Cricket News