A
Hindi News खेल क्रिकेट तो इस वजह से फिलेंडर ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश की टीम से खेलते आएंगे नजर

तो इस वजह से फिलेंडर ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश की टीम से खेलते आएंगे नजर

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। संन्यास के बाद फिलेंडर काउंटी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे हैं।

vernon philender- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES तो इस वजह से फिलेंडर ने किया संन्यास का ऐलान, अब इस देश की टीम से खेलते आएंगे नजर

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। संन्यास के बाद फिलेंडर काउंटी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे हैं। वर्नोन फिलेंडर कोलपेक डील के तहत सोमरसेट की ओर से खेलने के लिए ईसीबी को "व्यक्तिगत शर्तों पर सहमति" दी है। काउंटी ने शनिवार (28 दिसंबर) को इसकी पुष्टि की।

इससे पहले वर्नोन फिलेंडर ने साल 2012 में विदेशी खिलाड़ी के तौर पर 5 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 21.43 की औसत से 23 विकेट झटके थे। फिलेंडर केंट, मि़डिलसैक्स और नॉटिंघमशायर का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

कोलपेक डील  होने के बाद फिलेंडर ने कहा, "मुझे व्यक्तिगत शर्तों पर सोमरसेट के साथ जुड़ने पर काफी खुशी हो रहा है। यह एक शानदार क्लब है और मैंने कुछ साल पहले भी यहां खेल का आनंद लिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि उन्होंने पिछले साल 50 ओवर का कप जीता था। मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें 2020 में एक और सफल वर्ष में ले जाने में मदद कर पाऊंगा। अभी मेरा पूरा फोकस इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर है। इसके बाद मेरा ध्यान अगले चैप्टर पर होगा।”

गौरतलब है कि वर्नोन फिलेंडर ने साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार डेब्यू किया था। फिलेंडर ने अपने पहले ही मैच में 13 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। उन्होंने साउथ अफ्रीका की ओर से 60 टेस्ट मैचों में 22 की औसत से 216 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 30 वनडे मैचों में उनके नाम 41 विकेट दर्ज हैं। 

Latest Cricket News