A
Hindi News खेल क्रिकेट Video : लाबुशेन के रूप में सिराज को मिला पहला टेस्ट विकेट, कुछ इस तरह मनाया जश्न

Video : लाबुशेन के रूप में सिराज को मिला पहला टेस्ट विकेट, कुछ इस तरह मनाया जश्न

भारत के लिए अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मार्नस लाबुशेन के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया। 

Video, Mohammad Siraj, Marnus Labuschagne, Sports, cricket, India vs Australia, cricket - India TV Hindi Image Source : GETTY Mohammad Siraj

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम कई बड़े बदलावों के साथ मैदान पर उतरी है। इस बदलाव में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम भी शामिल है। सिराज ने इस मुकाबले से अपने टेस्ट क्रिकेट का डेब्यू किया। ऐसे में उनके लिए इस फॉर्मेट में पहला विकेट लेना एक शानदार अनुभव रहा और इसी तरह उन्होंने इसका जश्न भी मनाया।

सिराज को अपना पहला टेस्ट विकेट मार्नस लाबुशेन के रूप में मिला। एक समय जब ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार अपना विकेट गंवा रही थी तो लाबुशेन टिक कर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन सिराज ने उन्हें 48 रन के स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट का दिया और अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : वेड का कैच पकड़ने के चक्कर में भिड़ गये गिल और जडेजा, देखें Video

https://twitter.com/cricketcomau/status/1342685512864124930

इससे पहले सिराज को टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट कैप दिया। सिराज को 298 नंबर का टेस्ट मिला। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अपना टेस्ट डेब्यू किया। गिल को टीम के कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट कैप सौंपा।

यह भी पढ़ें- VIDEO : लाबुशेन के साथ हो सकता था बड़ा हादसा, हेलमेट पर लगा तेज खतरनाक बाउंसर

आपको बता दें कि मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्टे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। हालांकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के मामले में मेजबान टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन भारत के खिलाफ इस मुकाबले में वह पहली पारी में लड़खड़ाती हुई नजर आई है।

ऑस्ट्रेलिया टीम टी- ब्रेक तक अपने पांच विकेट गंवा दिए और भारतीय गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कस लिया है। ऐसे में उम्मीद है भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी करते हुए सीरीज में बराबरी कर सकती है। 

Latest Cricket News