A
Hindi News खेल क्रिकेट विजय हजारे ट्रॉफी का शंखनाद, रायुडू, पंत, शंकर, और गिल समेत तमाम युवा दिखाएंगे दमखम

विजय हजारे ट्रॉफी का शंखनाद, रायुडू, पंत, शंकर, और गिल समेत तमाम युवा दिखाएंगे दमखम

रायुडू को हैदराबाद की कमान तो युवा श्रेयस अय्यर को मुम्बई टीम की कमान सौंपी गई है जबकि हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Ambati Rayudu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ambati Rayudu

भारतीय घरेलू क्रिकेट की वनडे फोर्मेट विजय हजारे ट्राफी का आज शंखनाद होने जा रहा है। जिसमें 33 वर्षीय अम्बाती रायुडू से लेकर तमाम युवा चेहरे अपने बल्ले और गेंद से कमाल दिखाकर भारतीय क्रिकेट में अपना नाम रोशन करना चाहेंगे। वहीं खराब दौर से गुजर रहे ऋषभ पंत भी घरेलू क्रिकेट में हाथ खोलकर अपनी फॉर्म वापस पाना चाहेंगे। 

ऐसे में संन्यास के बाद मैदान में वापसी करने वाले रायुडू के साथ युवा सितारे शुभमन गिल, नवदीप सैनी, और इनके अलावा विश्व कप 2019 में चोटिल होने वाले 3D खिलाड़ी विजय शंकर एक बार फिर खुद को फिट साबित कर टीम इंडिया में एंट्री पाना चाहेंगे। 

रायुडू को हैदराबाद की कमान तो युवा श्रेयस अय्यर को मुम्बई टीम की कमान सौंपी गई है जबकि हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस रण भूमि में टीम इंडिया के गब्बर बल्लेबाज शिखर धवन भी दिल्ली की तरफ से खेलते नजर आएंगे। 

ऐसे में सभी की निगाहें पंत के साथ-साथ दिनेश कार्तिक, मुरली विजय, विजय शंकर वाशिंगटन सुंदर, दीपक और राहुल चाहर जैसे खिलाडियों पर भी होंगी। वहीं , क्रुणाल पंड्या बड़ौदा, युजवेंद्र चहल हरियाणा, लोकेश राहुल कर्नाटक, कुलदीप यादव उत्तर और उमेश यादव विदर्भ की ओर से खेलेंगे।
 
आज के मैच इस प्रकार है:- 

ग्रुप ए (अलूर, बेंगलूरू)
आंध्र प्रदेश बनाम छत्तीसगढ़  
हैदराबाद बनाम कर्नाटक
मुंबई बनाम सौराष्ट्र

ग्रुप बी (वड़ोदरा)
बड़ौदा बनाम ओडिशा
दिल्ली बनाम विदर्भ
हिमाचल प्रदेश बनाम महाराष्ट्र

 ग्रुप सी (जयपुर)
बंगाल बनाम गुजरात
जम्मू एंड कश्मीर बनाम त्रिपुरा
राजस्थान बनाम तमिलनाडु

प्लेट ग्रुप (देहरादून)
अरुणाचल प्रदेश बनाम मिजोरम
मेघालय बनाम सिक्कम
नगालैंड बनाम मणिपुर

Latest Cricket News