A
Hindi News खेल क्रिकेट गोल्फः एशियाई टूर खिताब जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बने मादप्पा

गोल्फः एशियाई टूर खिताब जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बने मादप्पा

विराज मादप्पा अंतिम दौर में चार अंडर 67 के स्कोर के साथ टेक साल्यूशंस मास्टर्स में खिताब के साथ एशियाई टूर पर जीत दर्ज करने वाले सबसे युवा भारतीय गोल्फर बने।

<p>एशियाई टूर खिताब...- India TV Hindi Image Source : PTI एशियाई टूर खिताब जीतने वाले सबसे युवा भारतीय बने मादप्पा 

बेंगलुरू। विराज मादप्पा अंतिम दौर में चार अंडर 67 के स्कोर के साथ टेक साल्यूशंस मास्टर्स में खिताब के साथ एशियाई टूर पर जीत दर्ज करने वाले सबसे युवा भारतीय गोल्फर बने। जनवरी में एशियाई टूर क्वालीफाइंग स्कूल के जरिये एशियाई टूर में जगह बनाने वाले 20 साल के मादप्पा ने कर्नाटक गोल्फ संघ गोल्फ कोर्स पर गगनजीत भुल्लर का रिकार्ड तोड़ा। 

भुल्लर ने 21 साल और तीन महीने की उम्र में इंडोनेशिया आमंत्रण टूर्नामेंट जीता था जबकि शुभंकर शर्मा ने 21 साल और पांच महीने की उम्र में जोबर्ग ओपन का खिताब अपने नाम किया था।
 
अंतिम दौर की शुरुआत से पहले मादप्पा दो शाट पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने पांचब बर्डी और एक बोगी से अंतिम दौर में चार अंडर का स्कोर बनाया। उनका कुल स्कोर 16 अंडर 268 रहा। जिंबाब्वे के स्काट विन्सेंट (68), अर्जेन्टीना के मिगुएल कारबेलो (71) के अलावा थाईलैंड के सुरादित योंगचेरेनचाई (66) और देंताई बूनमा (70) संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। 

एसएसपी चौरसिया (70) रविवार को एक समय संयुक्त बढ़त बनाने में सफल रहे लेकिन अंतत: हनी बैसोया (70) और स्थानीय दावेदार खलिन जोशी (72) के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर रहे। मादप्पा ने कहा, ‘‘कल रात मैंने जीत के बारे में सोचा, इसलिए मैं थोड़ा नर्वस था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद एशियाई टूर पर पेशेवर के रूप में पहली जीत दर्ज करना सपना साकार होने की तरह है।’’ 

Latest Cricket News