A
Hindi News खेल क्रिकेट इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली फील्ड पर ही नहीं बल्कि ऑफ फील्ड भी कमाई के बादशाह हैं। अभी हाल ही में इंस्टाग्राम पर वे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए हैं।

<p>कोहली और काइली जेनर</p>- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कोहली और काइली जेनर

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली फील्ड पर ही नहीं बल्कि ऑफ फील्ड भी कमाई के बादशाह हैं। अभी हाल ही में इंस्टाग्राम पर वे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए हैं। दरअसल इंस्टाग्राम पर कई कंपनियां अपने ब्रैंड के विज्ञापन के लिए एक्टर्स, मॉडलों और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पोस्ट का सहारा ले रही हैं। बदले में इन सेलिब्रिटीज को मोटी रकम दी जा रही है। इंस्टाग्राम पोस्ट शेड्यूल करने वाले प्लेटफॉर्म HopperHQ ने 2018 में इंस्टाग्राम पोस्ट से मोटी कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है। 

इस लिस्ट के मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से 82 लाख रुपए कमाते हैं। वे इंस्टाग्राम स्पोर्ट्स रिच लिस्ट में नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। ओवरऑल लिस्ट में वह 17वें स्थान पर है। कोहली ने अमेरिका के बास्केटबॉल प्लेयर स्टीफन करी और प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लायड मेवेदर को पीछे छोड़ दिया है। पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक पोस्ट की कीमत 5.15 करोड़ रुपए है। वे इंस्टाग्राम की पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम के शेड्यूलिंग टूल HopperHQ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन मॉडल काएली जेनर एक पोस्ट से सबसे ज्यादा 6.86 करोड़ रु. कमाती हैं।

इंस्टाग्राम के शेड्यूलिंग टूल HopperHQ.com की सूची के मुताबिक कोहली, जिनके इंस्टाग्राम पर 23.2 मिलियन फॉलोअर्स (2,32,12,898) हैं, अपने एक प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट से 120,000 अमेरिकी डॉलर ( लगभग 81 लाख रुपये) कमाते हैं। कोहली 9 इंस्टाग्राम पोस्ट करके बीसीसीआई के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट के एवज में मिली रकम के बराबर कमा सकते हैं।

अगर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से खिलाड़ी को मिलने वाली राशि की बात की जाए तो ब्राजील के नेमार दूसरे और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी तीसरे नंबर पर हैं। टॉप-10 खिलाड़ियों में 7 फुटबॉलर हैं। 

Latest Cricket News