A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली और रवि शास्त्री को मिली एससीजी की मानद सदस्यता

विराट कोहली और रवि शास्त्री को मिली एससीजी की मानद सदस्यता

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को क्रिकेट के खेल में उनके योगदान के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की मानद सदस्यता दी गई।

Ravi Shastri And Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @SCG Ravi Shastri And Virat Kohli

सिडनी। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को क्रिकेट के खेल में उनके योगदान के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की मानद सदस्यता दी गई। 

भारत ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इस देश में श्रृंखला जीतने के 71 साल के इंतजार को खत्म किया। एससीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर अध्यक्ष टोनी शेफर्ड के हवाले से कहा गया,‘‘एससीजी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए बधाई देता है। 

यह देखकर शानदार लगा कि क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे बड़ा देश अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा रहा है- एक ऐसा कदम जो वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य में टेस्ट क्रिकेट के महत्व को मजबूती देता है।’’ 

कोहली और शास्त्री के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में सिर्फ भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को ही एससीजी की मानद सदस्यता दी गई है। 

शेफर्ड ने कहा, ‘‘विराट और रवि ने इसमें अहम भूमिका निभाई है और टेस्ट क्रिकेट के लिए यह अच्छा है क्योंकि दोनों ही पांच दिवसीय प्रारूप को इतना महत्व दे रहे हैं।’’ 

शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘बहुत बड़ा सम्मान। विराट कोहली के साथ एससीजी की मानद आजीवन सदस्यता मिलना शानदार है।’’ टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। 

Latest Cricket News