A
Hindi News खेल क्रिकेट फिफ्टी से चूके कप्तान कोहली बना गए एक बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

फिफ्टी से चूके कप्तान कोहली बना गए एक बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

कप्तान कोहली एक बार फिर से अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में कनवर्ट करने से चूक गए और 45 गेंदों में 43 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

फिफ्टी से चूके कप्तान कोहली बना गए एक बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES फिफ्टी से चूके कप्तान कोहली बना गए एक बड़ा रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

माउंट माउंगानुई। भारत ने शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और उसके बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए किवी टीम के सामने 325 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। हालांकि कप्तान कोहली एक बार फिर से अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में कनवर्ट करने से चूक गए और 45 गेंदों में 43 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके जड़े। अपनी पारी के दौरान कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के नाथन एस्टल (Nathan Astle) को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोहली के नाम भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में 1242 रन हैं। वहीं तीसरे नंबर पर नाथन एस्टल हैं जिनके नाम 1207 रन हैं। हालांकि पहले नंबर पर अभी भी सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम 1750 रन हैं। फिलहाल कोहली सचिन से अभी भी 508 रन पीछे हैं। 

भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया। रोहित की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। शिखर धवन ने 67 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों की मदद से 66 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी 48 रनों पर नाबाद रहे। अंबाती रायडू ने 47 और कप्तान विराट कोहली ने 43 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बाउल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए। 

(with IANS input)

Latest Cricket News