A
Hindi News खेल क्रिकेट हार से नहीं डरता कोहली, स्मिथ से बेहतर वनडे बल्लेबाज: क्लार्क

हार से नहीं डरता कोहली, स्मिथ से बेहतर वनडे बल्लेबाज: क्लार्क

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई में भारत के प्रदर्शन में सुधार का सबसे बड़ा कारण यह है कि मौजूदा भारतीय कप्तान हार से नहीं डरता और जीत हासिल करने के लिए आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करता है।

michael-clarke- India TV Hindi michael-clarke

नयी दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई में भारत के प्रदर्शन में सुधार का सबसे बड़ा कारण यह है कि मौजूदा भारतीय कप्तान हार से नहीं डरता और जीत हासिल करने के लिए आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करता है। 

क्लार्क ने आज यहां एक चर्चा के दौरान कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, मैं हमेशा से सौरव गांगुली की कप्तानी का कायल रहा हूं। वह तारीफ का हकदार है। उसने टीम में एक माहौल तैयार किया जिसे महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने अपने अपने तरीकों से आगे बढ़ाया। इस टीम मौजूदा टीम इंडिया में निश्चित तौर पर आक्रामकता है। कोहली बेहद आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करते हैं और जीत की कोशिश करते हुए हारने से भी नहीं डरते। 

कोहली और आस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी और कप्तानी तुलना के बारे में पूछने पर क्लार्क ने स्वीकार किया कि भारतीय कप्तान बेहतर एकदिवसीय बल्लेबाज है। क्लार्क ने कहा, विराट कोहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों के बीच मामूली अंतर है। दोनों काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कप्तान के रूप में यह महत्वपूर्ण होता है कि टीम आपके नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन कर रही है। मैं स्मिथ को बेहतर टेस्ट बल्लेबाज मानता हूं। 
भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवी लक्ष्मण की नजर में भी कोहली स्मिथ की तुलना में बेहतर कप्तान हैं। 

उन्होंने कहा, कोहली बेहतर कप्तान हैं। दोनों युवा कप्तान हैं लेकिन हमने देखा है कि टेस्ट में स्टीव स्मिथ पूर्वानुमान लगाने में उतने प्रभावी नहीं हैं। टेस्ट श्रृंखला के दौरान गेंदबाजी में बदलाव करते हुए उनके फैसले काफी अच्छे नहीं थे। 

Latest Cricket News