A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे में 152 से ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं विराट कोहली, दुनिया के सभी दिग्गजों को पछाड़ा

वनडे में 152 से ज्यादा की औसत से रन बना रहे हैं विराट कोहली, दुनिया के सभी दिग्गजों को पछाड़ा

वैसे तो कोहली अपने करियर में 59.90 की औसत से रन बना रहे हैं, लेकिन साल 2018 में उन्होंने अभी तक 12 इनिंग में 153.4 की औसत से रन बनाए है।

Virat kohli- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE  वैसे तो कोहली अपने करियर में 59.90 की औसत से रन बना रहे हैं, लेकिन साल 2018 में उन्होंने अभी तक 12 इनिंग में 153.4 की औसत से रन बनाए है।

पिछले कुछ सालों से अपने बल्ले से दुनिया भर में धूम मचाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। इन दिनों वो वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में दो शतकीय पारियों के साथ-साथ विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में दस हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली ने इस मुकाम को सबसे कम इनिंग में छूआ है।

कोहली जब भी मैदान में उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते हैं। लेकिन आज हम आपको उनके एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है। 

यह रिकॉर्ड है वनडे में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने का। वैसे तो कोहली अपने करियर में 59.90 की औसत से रन बना रहे हैं जो बेमिसाल है, लेकिन साल 2018 में उन्होंने अभी तक 12 इनिंग में 153.4 की औसत से रन बनाए है। जी हां यह उनका स्ट्राइकरेट नहीं बल्कि उनकी औसत ही है।

इसी के साथ कोहली एक साल में 150 की अधिक की औसत से रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली के पीछे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी हैं जिन्होंने साल 2005 में 146 की औसत से रन बनाए थे, वहीं तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज विव रिचर्ड्स हैं जिन्होंने 1979 में 131 से अधिक की औसत से रन बनाए थे।

Latest Cricket News