A
Hindi News खेल क्रिकेट जानें क्यो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट का मुंह भी नहीं देखना चाहते

जानें क्यो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट का मुंह भी नहीं देखना चाहते

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ़्रीका के दौरे के बाद तब से बल्ले को हाथ नहीं लगाया है और उन्हें इसकी याद भी नहीं आती.

Kohli- India TV Hindi Kohli

नयी दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली साउथ अफ़्रीका के दौरे के बाद श्रीलंका में जारी ट्राई सिरीज़ में नहीं खेल रहे हैं. साउथ अफ़्रीका का दौरा फ़रवरी के अंतिम सप्ताह में ख़त्म नहीं हुआ था और तब से कोहली ने बल्ले को हाथ नहीं लगाया है. 

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कोहली ने कहा, "मैं इन दिनों को बहुत एंजोय कर रहा हूं और मुझे किसी भी चीज़ की कमी नहीं खल रही है. मुझे आराम की ज़रुरत थी. काम के बोझ का असर मुझपर दिखने लगा था. मुझे अपने शरीर, अपने दिमाग़ और अपने क्रिकेट को लेकर बहुत सावधान रहना होगा. इस तरह का समय बहुत महत्वपूर्ण होता है."

कोहली ने कहा कि उन्हें शारीरिक रुप से कुछ दिक़्कते थीं जिससे अब वह उबर रहे हैं. 

कोहली ने काम के बोझ को लेकर पहली बार चिंता नहीं व्यक्त की है. इसके पहले पिछले साल श्रीलंका के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सिरीज़ को लेकर भी वह नाराज़ थे. उन्होंने कहा था, "ज़ाहिर है मुझे आराम की ज़रुरत है. क्यों नही आराम मिलना चाहिए? जब मुझे लगेगा कि मेरे शरीर को आराम की ज़रुरत है तो मैं आराम करुंगा. मैं कोई रोबोट नहीं हूं, आप मेरी चमड़ी को छील कर देखें, ख़ून निकलेगा." 

कोहली के इस तेवर के बाद उन्हें सीमित ओवर की सिरीज़ में आराम दिया गया था. इंडियन खिलाड़ियों के सामने लंबा सीज़न है. श्रीलंका के बाद अप्रेल और मई में IPL चलेगा. इसके बाद जून में एक टेस्ट के लिए अफ़ग़ानिस्तान भारत आएगी. फिर इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जहां तीन T20, तीन वनडे और पांच टेस्ट खेलने हैं.

Latest Cricket News