A
Hindi News खेल क्रिकेट IND VS AUS: कोहली ने जताई उम्मीद, बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रहेगी टीम इंडिया

IND VS AUS: कोहली ने जताई उम्मीद, बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रहेगी टीम इंडिया

पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट में भारत अपना दबदबा कामय रखने के लिए उतरेगा।

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना रखी है। अब पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट में भारत अपना दबदबा कामय रखने के लिए उतरेगा। कप्तान ने विराट कोहली ने भी उम्मीद जताई है कि भारत पर्थ टेस्ट जीतकर 2-0 की बढ़त बनाने में कामयाब होगा। पर्थ का विकेट अपनी पेस और बाउंस के लिए जाना जाता है और भारतीय तेज गेंदबाज भी इसका फायदा उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पहले टेस्ट में ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर 14 विकेट हासिल किए थे। 

पर्थ के विकेट पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि,''वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में नए स्टेडियम में जिस तरह की पर्थ की पिच है उसी तरह की पिच पर हम जोहान्सिबर्ग पर खेल भी चुके हैं और वहां पर जीत भी हासिल कर चुके हैं। पिच देखकर मैं बहुत उत्साहित हूं, पिच पर काफी घास है। हम भी यही चाहते थे यहां पर एडिलेड के विकेट से ज्यादा घास हो। जिसका फायदा हमारे तेज गेंदबाज उठाना चाहेंगे। क्योंकि आपको मैच जीतना है तो 20 विकेट लेने होंगे।''

उन्होंने कहा, "किसी भी टेस्ट मैच में आप तभी जीत की दावेदारी को प्रबल कर सकते हैं, जब आप 20 विकेट हासिल कर लें। आप चाहें 500 या 600 रन बनाए, उसका कोई फायदा नहीं है अगर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो 300 रनों का स्कोर भी काफी होता है। मैं खुश हूं कि हमारे पास ऐसे अच्छे गेंदबाज हैं, जिनमें 20 विकेट लेने का जुनून है।"

Latest Cricket News