A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में विराट कोहली ने किया टॉप, इस साल कमाए इतने करोड़ रुपए

भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में विराट कोहली ने किया टॉप, इस साल कमाए इतने करोड़ रुपए

क्रिकेट की पिच पर हमेशा टॉप करने वाले विराट कोहली ने इस बार भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में भी टॉप किया है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों में विराट कोहली ने किया टॉप

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। इस साल विराट कोहली ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज करना चाहेंगे। क्रिकेट की पिच पर हमेशा टॉप करने वाले विराट कोहली ने इस बार भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में भी टॉप किया है।

जी हां, फोर्ब्स ने हाल ही में टॉप भारतीय रिचेस्ट स्पोर्ट्स पर्सन्स की लिस्ट जारी की है जिसमें विराट कोहली ने टॉप किया है। विराट कोहली साल 2017 में 100.72 करोड़ रुपए की कमाई की थी, लेकिन इस साल उनकी यह कमाई दो गुनी से भी अधिक हो गई है। फोर्ब्स के अनुसार विराट कोहली ने इस साल 228.09 करोड़ रुपए की कमाई की है।

विराट कोहली ने लगातार दो बार यह कारनाम किया है। पिछले साल भी सबसे अमीर भारतीय खिलाड़ियों की सूची में में विराट कोहली टॉप पर थे। वहीं बात भारत के सबसे अमीर सेलीब्रिटीज की करें तो उसमें विराट कोहली दूसरे साथान पर है। विराट से ऊपर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान हैं, जिन्होंने साल 2018 में 253.25 करोड़ रुपए की कमाई की है।

विराट कोहली से नीचे इस सूची में भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी है। धोनी ने साल 2018 में 101.77 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस सूची में पहली बार भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज मनीष पांडे ने भी जगह बनाई है। बुमराह ने साल 2018 में 16.42 करोड़ रुपए कमाए है तो वहीं मनीष ने 13.08 करोड़ रुपए की कमाई की है।

Latest Cricket News