A
Hindi News खेल क्रिकेट बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर बरकरार हैं विराट कोहली

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर बरकरार हैं विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान कप्तान विराट कोहली ICC की ताजा वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Virat Kohli

दुबई: टीम इंडिया के कप्तान कप्तान विराट कोहली ICC की आज जारी ताजा वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। कोहली के 873 अंक हैं और श्रीलंका के खिलाफ रविवार से दाम्बुला में शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान उनके पास दूसरे नंबर पर काबिज आस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर पर बढ़त बनाने का अच्छा मौका रहेगा। इन दोनों के बीच अभी 12 अंक का अंतर है। 

अन्य भारतीय बल्लेबाजों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 12वें, शिखर धवन 13वें और उप कप्तान रोहित शर्मा 14वें शीर्ष 15 में शामिल हैं। हालांकि कोई भी भारतीय गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है। तेज गेंदबाज भुवनेर कुमार 13वें शीर्ष 15 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। ICC एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत अभी नंबर तीन पर है और उसे इस पोजिशन पर बने रहने के लिये आगामी श्रृंखला 4-1 से जीतनी होगी। भारत के अभी 114 अंक हैं और अगर वह 3-2 से भी श्रृंखला जीतता है तो उसके 113 अंक हो जाएंगे और वह दशमलव में गणना करने पर इंग्लैंड से पीछे खिसक जाएगा जो अभी चौथे नंबर पर है। 

इस बीच श्रीलंका की निगाहें आगामी श्रृंखला के दौरान आईसीसी विश्व कप 2019 में सीधे क्वालीफाई करने पर टिकी रहेंगी। 1996 के वि चैंपियन को 50 ओवर के शीर्ष टूर्नामेंट में अपनी जगह सुरक्षित करने के लिये कम से कम दो मैच जीतने होंगे। सीधे क्वालीफिकेशन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। श्रीलंका अभी 88 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। उसके वेस्टइंडीज से दस अंक अधिक हैं। कैरेबियाई टीम के लिये मेजबान इंग्लैंड के अलावा सात अन्य शीर्ष रैकिंग वाली टीमों में जगह बनाना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। 

Latest Cricket News