A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली का बाज़ार में क्या है भाव, जानकर रह जाएंगे दंग

विराट कोहली का बाज़ार में क्या है भाव, जानकर रह जाएंगे दंग

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न सिर्फ़ भारत में पोस्टर बॉय हैं बल्कि सारी दुनियां में उनकी तूती बोलती है और यही वजह है कि वह इस समय बाज़ार में धड़ल्ले से बिकने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

Kohli- India TV Hindi Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न सिर्फ़ भारत में पोस्टर बॉय हैं बल्कि सारी दुनियां में उनकी तूती बोलती है और यही वजह है कि वह इस समय बाज़ार में धड़ल्ले से बिकने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी क़ीमत जानकर आप दंग रह जाएंगे। 

कोहली ने इस साल प्यूमा के साथ 110 करौड़ रुपये की डील साइन की है। कोहली किसी एक ब्रांड के साथ 100 करौड़ से ज़्यादा की डील करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

कोहली ने इस डील के बारे में कहा, “प्यूमा की डाल एमआरएफ़ की डील के साथ साथ ही हुई। मेरी ब्रांड वेल्यू लगभग 120 मिलियन डॉलर है। लेकिन ये मेरे लिए सिर्फ़ नंबर हैं, मेरी मैनेजमेंट टीम मुझे इस बारे में सूचित करती है।” 

स्टार बल्लेबाज़ ने आगे कहा, “ये ऐसा कुछ नहीं है जिसकी मुझे चाहत है। ये तो महज़ जो मैं अपने पेशेवर करिअर में करता हूं उसकी उपज है। मेरा फ़ोकस क्रिकेट पर रहता है लेकिन हां, ये भी जीवन में ज़रुरी है। मेरे मज़बूत मैनेजमेंट टीम है जो जो अच्छा काम कर रही है।”

कोहली ने ये बी कहा कि वह कोई डील आंख बंदकर साइन नहीं करते। उन्हें जब ब्रांड भाता है तभी साइन करते हैं। 

“मैं सभी डील का हिस्सा रहता हूं और कोई भी डील आंख बंदकर करके साइन नहीं करता। कोई ब्रांड बड़ा हो सकता है लेकिन ज़रुरी नहीं कि वो मुझे भी अच्छा लगे।''

कोहली ने कहा “पहले जिन ब्रांड्स का विज्ञापन किया था उन्हें देखकर अब लगता है कि मेरी और उनकी पटरी नहीं बैठती। अगर कोई चीज़ मैं इस्तेमाल नहीं करता तो उसका न तो विज्ञापन नहीं करुंगा और न ही दूसरों से उनका इस्तेमाल करने को कहूंगा। मैं सिर्फ पैसे के लिए विज्ञापन नहीं करता।”

Latest Cricket News