A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ये है कोहली का 'विराट' प्लान

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ये है कोहली का 'विराट' प्लान

जोहान्सबर्ग में जीत से शुरू हुआ विदेश में टेस्ट जीत का सिलसिला तो बस शुरुआत है। अभी तो वो होने वाला है जिसका हर हिंदुस्तानी को इंतजार है। विराट कोहली वो काम करने वाले है, जिसकी नाकामी को बता-बताकर लोग आज भी अपनी रोटियां सेक रहे हैं।

विराट कोहली- India TV Hindi विराट कोहली

जोहान्सबर्ग में जीत से शुरू हुआ विदेश में टेस्ट जीत का सिलसिला तो बस शुरुआत है। अभी तो वो होने वाला है जिसका हर हिंदुस्तानी को इंतजार है। विराट कोहली वो काम करने वाले है, जिसकी नाकामी को बता-बताकर लोग आज भी अपनी रोटियां सेक रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे है उस इंग्लैंड दौरे की, जो एकमात्र सरजमीं है, जहां विराट को अपना नाम छपवाना है, अपना नाम प्रसिद्ध करवाना है। विराट बल्लेबाज़ के तौर पर भी ऐसा करेंगे और कप्तान के तौर पर भी इसका पूरा भरोसा है। खुद विराट को करीब से जानने वाले और भारतीय टीम की कोर ग्रुप का लंबे समय तक हिस्सा रहे युवराज सिंह का भी कुछ ऐसा ही मानना है।

अब टीम का लक्ष्य इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जीतना होगा। अगर लगातार यही प्रदर्शन करते रहे तो खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। विराट ने इसके लिए प्लान भी बनाया है और दक्षिण अफ्रीकी दौरे के आखिर में उन्होंने साफ शब्दों में दुनिया को बता दिया कि वो और उनकी टीम भविष्य में क्या करने वाली है, कैसे दुनिया भर में भारतीय तिरंगे का मान सम्मान बढ़ाने वाली है।

टीम का हर खिलाड़ी भी कप्तान के भरोसे पर खरा उतरने को बेकरार है, इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में चेतेश्वर पुजारा इसका एलान भी कर चुके हैं। रवि शास्त्री ने हर उस आलोचक पर सवाल उठाए जो कोहली और उनकी टीम की सफलता से चिढ़ रहा है। अब आगे-आगे देखते जाईऐ, विराट और उनकी टीम उन आलोचकों को ऐसे ही चिढ़ाएगी और ऐसे ही हिंदुस्तान का मान-सम्मान बढ़ाएगी।

Latest Cricket News