A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर किंग बने विराट कोहली, हार्दिक पंड्या को बड़ा फायदा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर किंग बने विराट कोहली, हार्दिक पंड्या को बड़ा फायदा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को एक बार फिर टेस्ट बल्लेबाजों की वैश्विक रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया।

टीम इंडिया- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को एक बार फिर टेस्ट बल्लेबाजों की वैश्विक रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया। कोहली एक बार फिर आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। 

कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे। वह 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। ​सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 200 रन बना कर कोहली ने टेस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह इस स्थान से खिसक गए थे। 

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर कायम हैं। वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं, गेंदबाजों में पहली बार पांच विकेट लेने वाले और दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाने वाले गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने हरफनमौला और गेंदबाजों की रैंकिंग में अच्छी छलांग लगाईं है। 

पांड्या हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में 27 स्थान की छलांग के साथ 17वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं तेज गेंदबाजों में 23 स्थान की छलांग के साथ 51वां स्थान हासिल किया है। 

Latest Cricket News