A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली की नजर में ये है भारतीय क्रिकेट का सबसे यादगार पल, छेत्री के साथ चैट में किया खुलासा

कोहली की नजर में ये है भारतीय क्रिकेट का सबसे यादगार पल, छेत्री के साथ चैट में किया खुलासा

भारत के कप्तान विराट कोहली ने 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में मुकाबले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल के बीच की भिड़ंत को भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे ऐतिहासिक और यादगार पल करार दिया।

<p>कोहली की नजर में ये है...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/RCB कोहली की नजर में ये है भारतीय क्रिकट का सबसे ऐतिहासिक पल, छेत्री के साथ चैट में किया खुलासा

भारत के कप्तान विराट कोहली ने 1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में मुकाबले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल के बीच की भिड़ंत को भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे ऐतिहासिक और यादगार पल करार दिया। ये मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने 39 रन से जीत दर्ज की। कोहली ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ दिलचस्प बातचीत के दौरान ये खुलासा किया।

दरअसल,  1996 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी। ये मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था जिसमें टीम इंडिया ने 39 रन से जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान आमिर सोहेल और वेंकटेश प्रसाद के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली थी। ये वाकया है 15वें ओवर का जब ओवर चौथी गेंद पर चौका मारने के बाद आमिर सोहेल ने वेकंटेश को बाउंड्री की तरफ उंगली दिखाकर इशारा किया। इसकी अगली ही गेंद पर प्रसाद ने सोहेल को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इस ऐतिहासिक पल को याद करते हुए विराट कोहली ने कहा, "मैं घर पर था। मैंने तब भी उसी तरह से जश्न मनाया था जैसे आज करता हूं। उससे ज्यादा खुशी देने वाला बोल्ड हमारे लिए क्रिकेट के इतिहास में नही हो सकता है। वो सबसे ऐतिहासिक और यादगार पलों में से एक है।" इस पर छेत्री ने चुटकी लेते हुए कहा, "उस दिन को भारत में बहुत से लोग नहीं भूलेंगे, भले ही आप क्रिकेट प्रशंसक हों या न हों।" इसके बाद कोहली ने कहा, "यार वो यादें सुनहरी यादें हैं।"

गौरतलब है कि विराट कोहली और सुनील छेत्री दोनों ही अपने-अपने खेल के दिग्गज खिलाड़ी होने के साथ-साथ भारतीय टीमों के कप्तान भी हैं। विराट कोहली जहां इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं और सचिन के शतकों के शतक से 30 शतक दूर है। वहीं, दूसरी तरफ कप्तान सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर हैं। सुनील के नाम 115 मैचों में 72 गोल दर्ज हैं। यही नहीं, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद वह दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले एक्टिव फुटबॉलर हैं। रोनाल्डो ने 164 मैचों में 99 गोल दागे हैं। 

Latest Cricket News