A
Hindi News खेल क्रिकेट अनिल कुंबले का है मानना, पूरे विश्व में दबदबा कायम कर सकती है विराट कोहली की टीम

अनिल कुंबले का है मानना, पूरे विश्व में दबदबा कायम कर सकती है विराट कोहली की टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली मौजूदा भारतीय टीम पूरे विश्व में अपना दबदबा कायम कर सकती है

Virat Kohli and Anil Kumble- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and  Anil Kumble

भारत के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले का मानना है कि विराट कोहली की नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास विश्व में अपना दबदबा कायम करने की पूरी क्षमता है। दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारत ने अब तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें वह 240 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर हैं।

कुंबले ने क्रिकेटनेक्सट को दिए इंटरव्यू में कहा, " हां, मेरा भी ऐसा भी ऐसा ही मानना है। तीन साल पहले जब मैं कोच था तब मैंने कहा था कि इस टीम के पास दुनिया में अपनी प्रभुत्व कायम करने की क्षमता है और टीम ने ठीक वैसा ही किया है। यह न केवल प्लेइंग इलेवन के साथ हुआ है बल्कि मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है।"

पूर्व कोच ने कहा, "यह मजबूत बैंच स्ट्रेंथ के चलते भी हुआ है, जिसका हम लोग जिक्र कर रहे हैं। आपके पास शानदार क्वॉलिटी है। टीम में जो भी आते हैं, वह निश्चित रूप से अच्छा करते हैं।"

कुंबले ने आगे कहा, "आप शाहबाज नदीम का डेब्यू देख लीजिए। प्रथम श्रेणी में उनका लंबा करियर रहा है और वह कई बार इंडिया-ए के लिए खेल चुके हैं। उन्हें अंतिम समय पर सही मौका दिया गया और उन्होंने टीम के लिए अच्छा किया। जब आपके पास इस तरह के बैंच स्ट्रेंथ हो तो हर कोई अपना प्रभाव छोड़ना चाहेगा।"

Latest Cricket News