A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर की धन वर्षा, बोनस में दिए इतने पैसे

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर की धन वर्षा, बोनस में दिए इतने पैसे

भारत की इस ऐतिहासित जीत से खुश होकर बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर धन वर्षा की है। हाल ही में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को बोनस देने का ऐलान किया है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Team India

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 71 साल में पहली बार टेस्ट सीरीज में मात देकर इतिहास रच दिया है। भारत की इस ऐतिहासित जीत से खुश होकर बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर धन वर्षा की है। हाल ही में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को बोनस देने का ऐलान किया है।

बीसीसीआई ने अपने बोनस में प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए प्रति मैच जबकि बैंच पर बैठने वाले को 7.5 लाख रुपए प्रति मैच बोनस के तौर पर देने का ऐलान किया है।

बता दें, प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ियों को मैच फीस के तौर पर बीसीसीआई 15 लाख रुपए प्रति मैच देती है। इसका मतलब यह हुआ कि प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले खिलाड़ी को प्रति मैच 30 लाख रुपए मिलेंगे और जिस खिलाड़ी ने चारों टेस्ट मैच खेले है उसे बीसीसीआई की ओर से बोनस समेत 1.20 करोड़ रुपए मिलेंगे।

खिलाड़ियों के साथ-साथ बीसीसीआई ने कोचिंग स्टाफ और टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ को भी बोनस देने का ऐलान किया है। कोचिंग स्टाफ में कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और बैटिंग कोच संजय बांगर को 25 लाख रुपए मिलेंगे वहीं सपोर्टिंग स्टाफ को उनकी सैलरी के हिसाब से बोनस दिया जाएगा।

रन मशीन चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की मंगलवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों में टॉप तीन में शामिल हो गये हैं जबकि सिडनी टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजी रैकिंग में भारतीय विकेटकीपरों के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की।पुजारा ने चार मैचों की सीरीज में 521 रन बनाकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने सिडनी में आखिरी मैच में 193 रन बनाये जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। पुजारा के अब 881 रेटिंग अंक हैं।

Latest Cricket News