A
Hindi News खेल क्रिकेट ओह ! तो विराट को स्टीव स्मिथ और जो रूट से इतना कम मिलता है वेतन

ओह ! तो विराट को स्टीव स्मिथ और जो रूट से इतना कम मिलता है वेतन

बोर्ड की तरफ से मिलने वाली सैलरी और मैच फीस मिलाकर विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट से पीछे हैं।

Virat Kohli's salary is lesser than Steve Smith and Joe Root- India TV Hindi Virat Kohli's salary is lesser than Steve Smith and Joe Root

नई दिल्ली: फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक विराट कोहली साल 2016 में दुनिया में सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर थे। पिछले साल विराट कोहली ने करीब 141 करोड़, नब्बे लाख रुपये की कमाई की लेकिन क्या आपको पता है वेतन के मामले में विराट कोहली दूसरी टीमों के कप्तानों से पीछे हैं। जी हां विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और इग्लैंड कप्तान जो रूट से सालाना वेतन के मामले में पीछे हैं। विराट को सालाना वेतन इन दोनों से कम है। 

बोर्ड की तरफ से मिलने वाली सैलरी और मैच फीस मिलाकर स्टीव स्मिथ और जो रूट से पीछे हैं। स्टीव स्मिथ को साल भर में साढ़े नौ करोड़ रुपये वेतन मिलता है तो वहीं जो रूट का वेतन करीब नौ करोड़ रुपये है। जबकि विराट कोहली को सालाना साढ़े छह करोड़ रुपये से ही संतोष करना पड़ता है।

आपको बता दें साल में बीसीसीआई से प्राप्त होने वाली अनुबंध राशि 2 करोड़ रुपये और मैच फीस को मिलाकर विराट कोहली का वेतन करीब साढ़े छह करोड़ रुपये के आसपास ही बैठता है। हालांकि, वेतन बढ़ाने की कोहली की मांग को सीओए चीफ ने मान लिया है और जल्द ही उनका वेतन दोगुना हो सकता है। 

Latest Cricket News