A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली को मिली पॉली उमरीगर ट्रॉफी, सम्मान समारोह में छाए भारतीय कप्तान

विराट कोहली को मिली पॉली उमरीगर ट्रॉफी, सम्मान समारोह में छाए भारतीय कप्तान

विराट कोहली को लगातार 2016-17 और 2017-18 के लिए साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया।

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi विराट कोहली

विराट कोहली भले ही अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा ना हों। लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली यहां बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्राफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई। शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान ने 2016-17 और 2017-18 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया। वो फिलहाल आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। 

गर्दन में लगी चोट के कारण कोहली सर्रे के लिए काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके। कोहली 15 जून को एनसीए में फिटनेस टेस्ट देंगे। पुरस्कार समारोह में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी जो गुरुवार से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी। इस समारोह में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी मौजूद थे। इस मौके पर कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रहे। 

अंशुमान गायकवाड़ और सुधा शाह को सी के नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया। जलज सक्सेना, परवेज रसूल और कृणाल पंड्या को घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। जलज और रसूल को रणजी ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला और कृणाल को विजय हजारे वनडे चैम्पियनशिप में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिले। कृणाल भारत ए के साथ दौरे पर होने के कारण पुरस्कार लेने के लिए मौजूद नहीं थे। 

Latest Cricket News