A
Hindi News खेल क्रिकेट सचिन तेंदुलकर को याद कर भावुक हुए विराट कोहली, ट्वीट कर लिखी ये बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर को याद कर भावुक हुए विराट कोहली, ट्वीट कर लिखी ये बड़ी बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना अक्सर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से होती है। हालांकि खुद विराट कोहली इसे सही नहीं मानते हैं।

सचिन तेंदुलकर को याद कर भावुक हुए विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VIRAT KOHLI सचिन तेंदुलकर को याद कर भावुक हुए विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना अक्सर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से होती है। हालांकि खुद विराट कोहली इसे सही नहीं मानते हैं। वैसे आज ही के दिन यानी 15 नवंबर 1989 को सचिन तेंदुलकर पहली बार मैदान पर उतरे थे। सचिन ने 16 साल की उम्र में 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। कराची में खेले गए इस मुकाबले में सचिन ने पहली पारी में 15 रन बनाए थे। वैसे एक और दिलचस्प आंकड़ा है। दरअसल आज ही के दिन 2013 में सचिन ने आखिरी बार क्रिकेट में बैटिंग भी की थी। 

सचिन के इस खास लम्हे को पूरा क्रिकेट वर्ल्ड अपने ही तरह से याद कर रहा है लेकिन उनके सबसे बड़े फैन विराट कोहली ने बेहद ही खास मैसेज लिखा है। विराट ने सचिन के लिए एक भावुक ट्वीट करते हुए उन्हें सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया है। कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा- "आज ही के दिन मेरी क्रिकेट प्रेरणा (सचिन तेंदुलकर) ने हमारे देश के लिए खेलना शुरू कर दिया था। मैं भाग्यशाली था कि उनके साथ खेल पाया और उनके आखिरी मैच का हिस्सा बन पाया जो किसी मैजिक से कम नहीं था। उनके साथ मेरी तुलना करना शर्मनाक है। तमाम यादों के लिए धन्यवाद सचिन तेंदुलकर।  G.O.A.T (ग्रेट ऑफ ऑल टाइम)।"

आपको बता दें सचिन तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 51 शतक और 68 अर्धशतक भी निकले। वहीं 463 वनडे खेलते हुए सचिन ने 18426 रन बनाए। जिसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News